NTPC हादसा: गुजरात दौरा बीच में छोड़ कर घायलों से मिले राहुल

लखनऊ: NTPC में कल हुए दर्दनाक हादसे में मरने वालों की संख्या 26 तक पहुँच गयी है जबकि कई अभी गंभीर रूप से घायल हैं. इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष अपना गुजरात दौरा बीच में छोड़कर यहाँ हालात का जायज़ा लेने पहुंचे. सूरत से राय बरेली आये राहुल ने घायलों से ज़िला अस्पताल में मुलाक़ात की.

राहुल ने कल ट्वीट किया था,”रायबरेली NTPC प्लांट की घटना से मन विचलित है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवार के साथ हैं। प्रशासन से आग्रह है घायलों को तत्काल मदद दी जाए।”

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस हादसे पर अफ़सोस जताया था. उन्होंने सरकार से अपील की थी कि वो हर संभव मदद करे. उन्होंने कल ट्वीट करके भी कहा था कि बेहद दुखद और दर्दनाक! NTPC ऊंचाहार में गंभीर हादसा! मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना! घायलों की हर संभव मदद करे सरकार!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फ़िलहाल मॉरिशस के दौरे पर हैं लेकिन उन्होंने निर्देश दिए हैं कि घायलों को हर संभव मदद दी जाए. उन्होंने ट्वीट करके ये जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया,”ऊंचाहार, रायबरेली की दुर्घटना अत्यंत दुखद । हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दे दिए गए है।”

उन्होंने कहा,”दुर्घटना में मृतकों की आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को आघात सहने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ,….तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।”

कल रायबरेली के ऊंचाहार में NTPC प्लांट में भयानक हादसा हो गया. 500 मेगावाट की unit number 6 के बायलर स्टीम पाइप में धमाका हुआ और वो फट गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.