एक बार फिर गड़बड़ी होने पर भाजपा प्रत्याशी को होने वाला था फ़ायदा; जानिये क्या हुआ

November 26, 2017 by No Comments

लखनऊ: बार-बार ये बातें आ रही हैं कि EVM गड़बड़ी होती है तो फ़ायदा सिर्फ़ भाजपा को ही होता है. उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में पहले चरण के मतदान में ऐसा कुछ EVM के साथ हुआ था. जब एक वोटर ने बसपा के सामने का बटन दबाया तो लाइट भाजपा के खाने के सामने जली. इस तरह के मामले पहले चरण में तो हुए ही थे लेकिन दूसरे चरण में भी ऐसी ख़बरें आयी हैं कि चुनाव आयोग की नींद उड़ गयी.

ललितपुर की तालबेट नगर पंचायत में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के वार्ड संख्या तीन के बूथ संख्या 2 में सुबह जब मतदान शुरू हुआ तो बड़े हंगामे के साथ हुआ. असल में हुआ ये कि मत पत्रों(बैलेट पेपर्स) से वोट डाले जाने के लिए जब सुबह प्रक्रिया शुरू हुई तो मालूम हुआ कि बैलेट पेपर्स में पहले से ही भाजपा के खाने के सामने मुहर बनी है. जैसे ही ये ख़बर अधिकारियों को पता चली हडकंप मच गया. इसके बाद आनन-फानन में कई बड़े अधिकारी मौक़े पर पहुंचे और जिस सीट पर ये गड़बड़ी हुई थी उस कर्मचारी को हटा दिया गया. इसके बाद प्रशासन ने लोगों को भरोसा दिलाने की कोशिश की कि मतदान निष्पक्ष ही होगा.इस मामले में ज़िलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कहा है कि किसी तरह की गड़बड़ी के आरोप निराधार हैं, वो एक कर्मचारी की ग़लती से हुई बात है.

प्रशासन कुछ भी कहे लेकिन जनता अब ये सवाल करने लगी है कि जब भी कोई गड़बड़ी होती है तो फ़ायदा सिर्फ़ भाजपा को ही क्यूँ मिलने वाला होता है. इस ख़बर को लेकर भी सोशल मीडिया में लगातार बहस जारी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *