ओपरेशन से बच्चे होने की वजह और इसके नुकसान? ओपरेशन से बच्चे क्यों पैदा करते है?

December 20, 2018 by No Comments

अस्सलाम वालेकुम मेरे प्यारे भाइयों और बहनों आज हम बात करेंगे ऑपरेशन से होने वाले बच्चे के बारे में ।मेरे प्यारे भाइयों बहनों यह जो आज कल हम हर तरफ सुन रहे हैं फ़ला फ़ला को ऑपरेशन से बच्चे हुए हैं जहां देखो वहां ऑपरेशन। यह ऑपरेशन का होना लाजमी नहीं है बल्कि डॉक्टरों की कोताही है। कुछ लोग इस पर कमेंट करते हैं लेकिन बहुत सारे लोग इस पर नेगेटिव कमेंट करते हैं लोग कहते हैं कि यह कोई मेडिकल प्रॉब्लम होगी.
आज की दुनिया में हम इतने अनपढ़ हो गए हैं कि हमें कुछ भी पता नहीं है ?डॉक्टरों का कहना होता है कि बच्चा टेढ़ा हो गया है इसीलिए उसको ऑपरेशन करके निकालना पड़ा,बच्चा उल्टा हो गया है तो ऑपरेशन करके निकालना पड़ा , अगर ऑपरेशन करके निकाला नहीं गया तो जान जा सकती है ,बच्चे और मां दोनों को खतरा हो सकता है इस तरीके से बयान देते हैं आजकल के सारे डॉक्टर। दोस्तों हम मान सकते हैं कि हजारों में से कोई एक ऐसा हो सकता है.

youtube


जिस ऑपरेशन की जरूरत पड़ सकती है लेकिन आजकल तो का ऑपरेशन का ट्रेंड हो गया है ।1 दिन में ना जाने कितने बच्चे पैदा होते हैं जिसमें से आधे से ज्यादा बच्चे ऑपरेशन से ही पैदा होते हैं ।दोस्तों बच्चों का ऑपरेशन से होना किसी बीमारी की वजह से नहीं है बल्कि डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से है ।दोस्तों हमारे यहां बहुत सारे गाइनि डॉक्टरों की कॉल आती है यह जानने के लिए कि हमारी जॉब हलाल है या नहीं.
डॉक्टरों का कहना है कि हमें हॉस्पिटल की तरफ से वार्निंग मिलती है कि हमें महीने के कितने पैसे चाहिए जीस को देने के लिए वह हर दूसरी औरत का ऑपरेशन करते हैं और महंगे से महंगे खर्चे बताते हैं ।मतलब डॉक्टर को पता होता है कि मां को ऑपरेशन की जरूरत नहीं है मगर फिर भी मजबूरी में उन्हें लिखना पड़ता है कि इनका ऑपरेशन करना पड़ेगा और अगर ऑपरेशन नहीं किया गया तो तो इनकी जान को खतरा हो सकता है.

google


अगर किसी औरत को नॉर्मल डिलीवरी में 12 बच्चे भी होते हैं तो उसके बाद भी वह वैसी ही रहेगी जैसे पहले थी। औरत की फिटनेस और ताकत में कोई कमी नहीं आएगी बशर्ते कि उसे कोई बीमारी ना हो। प्रेग्नेंट औरतों को जितना हो सके प्रेगनेंसी के टाइम में खजूर खिलाओ दूध पिलाओ और सेब खिलाओ। खजूर के बारे में अल्लाह ने कुरान में भी लिखा है कि हमला औरतों को खजूर खाना चाहिए जिससे उन्हें बहुत फायदे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *