ओवैसी के सवाल ने शाहनवाज़ को झकझोरा..

October 23, 2018 by No Comments

देश में होने वाले आम चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है जिसको लेकर तमाम न्यूज़ चैनलों के माध्यम से नेताओं से सवाल और जवाब का कार्यक्रम शुरू हो गया है इस सिलसिले में न्यूज़ चैनल आजतक पर मुंबई मंथन कार्यक्रम के माध्यम से देश के तमाम नेताओं के साथ सवाल और जवाब का सिलसिला जारी है.

मुंबई मंथन आजतक के तीसरे अहम सत्र ‘भागवत की बात मानेंगे मोदी’ में असदुद्दीन ओवैसी और BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन के बीच राम मंदिर से लेकर मुगल तक के मुद्दे पर जमकर बहस हुई. ओवैसी ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में शाहनवाज हुसैन को बीजेपी के लोगों ही भागलपुर लोकसभा सीट से हराया है.

आपको बता दें कि पूरे शो में जिस तरीके से एक के बाद एक हम-ला ओवैसी कर रहे थे वह देखने लायक थे ओवैसी ने कहा कि शाहनवाज हुसैन इसलिए चुनाव हारे क्योंकि वह मुसलमान हैं. 2014 के चुनाव में बीजेपी 420 सीटों पर लड़ी और 7 मुसलमानों को टिकट दिया. बस शाहनवाज अपनी जमानत बचा पाए. हालांकि उन्होंने कहा कि शाहनवाज हुसैन को उनकी ही पार्टी ने हरवाया और कोई उनके साथ खड़ा नहीं हुआ.

आम चुनाव 2014 में बीजेपी ने शाहनवाज हुसैन को भागलपुर संसदीय सीट से उतारा था.  उन्हें आरजेडी के शैलेष कुमार के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था. शाहनवाज हुसैन को 3 लाख 58 हजार 138 वोट मिले थे. जबकि आरजेडी उम्मीदवार को 3 लाख 67 हजार 623 वोट मिले थे. इस तरह से शाहनवाज हुसैन महज 9 हजार 485 वोट से हार गए थे. जबकि जेडीयू के अबु कैसर को 1 लाख 32 हजार 256 वोट पाने में सफल रहे थे.  

इसी बात को लेकर ओवैसी ने शाहनवाज पर तंज कसा और कहा कि उनकी हार बीजेपी के लोगों की वजह से हुई है. हालांकि ओवैसी के इन आरोपों पर शाहनवाज ने कहा ऐसा नहीं है. उन्हें बीजेपी के लोगों ने पूरी मदद की है, लेकिन कुछ वोटों से वो हार गए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *