ओवैसी का CM योगी पर पलटवार-‘नफ़रत की दीवार खड़ी करने हैदराबाद में टपके UP CM, इतिहास में हैं ज़ीरो’

नई दिल्ली: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक चर्चा उन सीटों की हो रही है जो हैदराबाद शहर में पड़ती हैं. इसकी वजह ये है कि ये आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी का गढ़ है और उनके विरोधी उन्हें यहाँ किसी भी तरह हराना चाहते हैं. सभी तरह के तिकड़म इस्तेमाल करने के बाद भी वो इसमें कामयाब होते नज़र नहीं आ रहे हैं. असद उद्दीन ओवैसी भी अपने विरोधियों को पछाड़ने में पीछे नहीं हैं. एक रैली में योगी आदित्यनाथ के बयान पर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) ने पलटवार किया है.

योगी आदित्यनाथ ने तंदूर की चुनावी रैली में कहा था कि अगर तेलंगाना में भाजपा सरकार बनेगी तो ओवैसी को उसी तरह हैदराबाद से भागना होगा जैसे निज़ाम भागे थे. ओवैसी ने अब इस टिपण्णी पर पलटवार किया है. ओवैसी ने चुनावी रैली में ही जवाब देते हुए आदित्यनाथ को घेरा. ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ से सवाल करते हुए पूछा कि ये मुल्क आपका है, मेरा नहीं है ? क्या बीजेपी के खिलाफ बोलने, मोदी के खिलाफ बोलने, उसकी नीतियों की आलोचना करने, आरएसएस के खिलाफ बोलने और योगी पर बोलने से मुल्क से भगा दिया जाएगा. ओवैसी ने कहा कि इनके यूपी सीएम हैदराबाद में टपक गए. बेचारे यूपी सीएम कह रहे कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनेगी तो ओवैसी को भगा देंगे. जिस तरह निजाम को भगाए थे. मैं इनको पूछ रहा हूं कि ये भगाने की बात तुम कब से कर रहे हो.

ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर हम-ला बोलते हुए कहा कि आप इतिहास नहीं जानते और इतिहास में ज़ीरो हैं आप. अगर पढ़ना नहीं आता तो पढ़ने वालों से पूछो. पढ़ते तो मालुम होता कि निजाम हैदराबाद छोड़कर नहीं गए, उनको राजप्रमुख बनाया गया था. चीन से जंग हुई तो यही निजाम न अपने सोना बेच दिया था. ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा- इनके निर्वाचन क्षेत्र में हर साल 150 बच्चे इंसेफ्लाइटिस से मरते हैं. बच्चे मर रहे हैं योगी, तुम्हारे गोरखपुर के दवाखाने में ऑक्सीजन नहीं होती. तुमको वहां की फिक्र नहीं, तुम यहां आ रहे हो, यहां आकर नफरत की दीवार खड़ी करने की बात कर रहे हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.