ओवैसी ने राहुल और मोदी दोनों को घेरा, कहा…

October 23, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आते हैं नेताओं की बयानबाज़ी भी तेज़ हो जाती है. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तारीख़ आ चुकी है और इसके बाद ही कुछ समय में लोकसभा चुनाव भी होंगे. हैदराबाद जोकि असद उद्दीन ओवैसी का मज़बूत गढ़ है, यहाँ भी सभी पार्टियाँ प्रचार कर रही हैं लेकिन ओवैसी का जलवा तो यहाँ बना ही है. हाल ही में हैदराबाद के ऐतिहासिक चारमीनार से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने AIMIM अध्यक्ष ओवैसी को उनके ही गढ़ में घेरा था.

राहुल ने ओवैसी की नीतियों पर सवाल उठाये और उनकी विचारधारा को नफरत वाली बताया. तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए आक्रामक प्रचार की जमीन तैयार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ओवैसी बीजेपी की ‘नफरत की विचारधारा’ को साझा करते हैं.उन्होंने कहा कि ओवैसी बीजेपी के साथ नफरत और बांटने वाली विचारधारा के साझीदार हैं, और दोनों पार्टियों की सोच एक जैसी है. कांग्रेस अध्यक्ष का असदुद्दीन ओवैसी पर ये पहला सीधा और तीखा हमला है.चारमीनार से ही राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री और उनके अनुयायी नफरत फैलाने और देश को बांटने में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि पूरे देश में दलित, आदिवासी, मुसलमान, महिलाएं और अन्य कमजोर वर्ग के लोग नफरत की इस विचारधारा से भयभीत हैं.ओवैसी के साथ साथ राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री और उनके अनुयायी नफरत फैलाने और देश को बांटने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में दलित, आदिवासी, मुसलमान, महिलाएं और अन्य कमजोर वर्ग के लोग नफरत की इस विचारधारा से भयभीत हैं।राहुल ने कहा कि ये देश किसी एक धर्म या जाति या क्षेत्र का नहीं है। यह सभी लोगों का देश है।

उन्होंने कहा कि देश का संविधान हर भारतीय को शांतिपूर्वक रहने का अधिकार देता है।राहुल इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे तेलंगाना सरकार पर भी सियासी तीर छोड़े। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा, टीआरएस और एआईएमआईएम मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि टीआरएस प्रमुख के। चंद्रशेखर राव ने नोटबंदी का समर्थन किया था, जबकि दुनियाभर के अर्थशास्त्रियों ने इस सबसे बड़ी भूल बताई है।

अब खबर यह मिल रही है की राहुल गाँधी के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए ऐसा जवाब दिया है की कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राम मंदिर, राफेल और तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मंगलवार को केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान पीएम पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि नरेंद्र मोदी कोई खुदा नहीं हैं, खुदा अल्लाह है। ओवैसी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की क्षमता पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खुद बीजेपी के लिए ताकत हैं।

ओवैसी ने दो टूक कहा कि यह देश मोदी और राहुल से बहुत बड़ा है। मंगलवार को एक चैनल के निजी कार्यक्रम में मुगल शासकों का मुद्दा उठाते हुए ओवैसी ने कहा कि वह मुगलों को आक्रमणकारी नहीं मानते हैं। एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि मुगल इसी देश में पैदा हुए हैं और वह हमारे इतिहास का हिस्सा हैं।

इस दौरान ओवैसी ने यह भी कहा कि मुगलों ने भारत पर कोई अहसान नहीं किया है। राहुल पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के पास आखिर क्या है, यह उन्हें अब तक समझ नहीं आया है। ओवैसी ने दो टूक कहा कि राहुल गांधी खुद बीजेपी के लिए ताकत हैं। अब देखने वाली बात यह है की कांग्रेस की तरफ से कौन पहले राहुल की तरफ से ओवैसी का जवाब देते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *