ओवैसी ने की मुसलमानों से अपील-‘रमज़ान में भी लोकसभा चुनाव पड़े तो भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें’

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपने गढ़ को मज़बूत करने में कामयाब आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने बुधवार रात एक जनसभा को संबोधित किया। ये सभा लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए की गयी थी। हैदराबाद में आयोजित इस जनसभा के ज़रिए ओवैस ने लोगों का शुक्रिया अदा किया। हैदराबाद की आठ विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाली ओवैसी की पार्टी 7 सीटें एक बार फिर जीतने में कामयाब रही।

असदउद्दीन ओवैसी ने इस मौके पर कहा कि मजलिस के ख़िलाफ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रचार किया पर किसी को भी कामयाबी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि जनता को तीसरा विकल्प दिए जाने की ज़रूरत है। उनका मानना है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव देश की राजनीति में बेहतर दख़ल दे सकते हैं। उन्होंने राव के कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा कि उनके साढ़े चार साल के कार्यकाल में कोई दंगा नहीं हुआ। ओवैसी ने कहा कि राव की सरकार ने कई ऐसी योजनाएँ लागू की हैं जिससे मुस्लिम समाज का विकास हुआ है।

ग़ौरतलब है कि AIMIM राजेंद्रनगर सीट के अलावा सभी सीटें जीत गयी है। सबसे बड़ी जीत बहादुरपुरा से पार्टी को मिली जबकि असदउद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी चंद्रयानगुट्टा से 80 हज़ार से अधिक वोटों से चुनाव जीते। इस मौके पर असदउद्दीन ओवैसी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता को और बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव अगर रमज़ान में भी हों तो भी जनता को बढ़चढ़ कर वोट डालने चाहिएँ। आपको बता दें कि हैदराबाद लोकसभा सीट से असदउद्दीन ओवैसी सांसद हैं और ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि एक बार फिर वो AIMIM की तरफ़ से लोकसभा चुनाव में क़िस्मत आज़माएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.