ओवैसी की इस बात पर हिन्दू-मुस्लिम सभी में ख़ुशी, चुनावी रैली में कर दी बड़ी बात…

November 18, 2018 by No Comments

हैदराबाद: तेलंगाना में इस समय चुनावी रंग है और हर एक पार्टी अपने-अपने पक्ष में वोट हासिल करने की कोशिश में हैं. इसी कोशिश में है आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन भी. पार्टी लेकिन सिर्फ़ वोट माँगने पर ही ध्यान नहीं दे रही है. चारमीनार में चुनावी प्रचार करते हुए पार्टी अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी ने एक ऐसी बात कही जिससे सभी ख़ुश हो गए. उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ईद ए मिलाद उन नबी के मौक़े पर जब जुलूस निकले तो इस बात का ख़याल रखें कि किसी को उससे कोई परेशानी न हो. इस साल 21 नवम्बर को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का त्यौहार मनाया जाना है.

शुक्रवार को ये बयान ओवैसी ने दिया था. भारत दुनिया की ओर से जब हमने हैदराबाद के रहने वाले लोगों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने ओवैसी के इस बयान की तारीफ़ की. शहर की हिन्दू आबादी भी ओवैसी के इस स्टैंड से ख़ुश हैं. हैदराबाद में पढ़ने वाले एक छात्र ने कहा कि हैदराबाद में हमेशा से ही हिन्दू-मुस्लिम भाईचारा देखने को मिला है, फिर भी लोग कई बार झगड़ा लगाने की कोशिश करते हैं. ऐसे में ओवैसी ने जो बयान दिया है उसकी सराहना होनी चाहिए. एक पान की दुकान पर जब हमने पूछा कि क्या आपको लगता है इस तरह के बयान से फ़ायदा मिलता है तो लोगों ने कहा कि आजकल लोग दंगा भड़काऊ बयान देते हैं, ऐसे में कोई अच्छा बयान दे तो उसकी तारीफ़ तो होनी ही चाहिए.

असद उद्दीन ओवैसी की पार्टी शहर की सबसे मज़बूत पार्टी मानी जाती है. ओवैसी की पार्टी को पिछले चुनाव में तेलंगाना में 7 सीटें मिली थीं और सभी हैदराबाद से थीं.इस बार भी ये माना जा रहा है कि हैदराबाद में ओवैसी की ही स्थिति सबसे मज़बूत है. पार्टी फ़िलहाल इस कोशिश में है कि किसी तरह से 7 से सीटों की संख्या बढ़ाकर 8 या 9 की जाए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *