बॉलीवुड स्टार्स ने पूरा किया #PadManChallenge सोशल मीडिया पर शेयर की ऐसी फोटोज

February 5, 2018 by No Comments

Mensturation और इससे जुड़ी हाइजीन पर आधारित फिल्म पैडमैन ९ फरवरी को रिलीज़ होने जा रही है। इससे पहले फिल्म की पूरी टीम इसकी प्रमोशन में जुटी हुई है। इस कड़ी में फिल्म की प्रोडूसर ट्विंकल खन्ना ने नया तरीका निकाला है। ट्विंकल सोशल मीडिया पर ‘पैडमैन चैलेंज’ नाम की एक शुरुआत की है। जिसमें किसी भी स्टार और सोशल मीडिया यूज़र को अपने हाथ में सेनेटरी पैड पकड़ कर एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करनी है।

जिसमें उनकों एक मैसेज लिखना है कि मुझे टैग करने के लिए शुक्रिया। मेरे हाथ में सैनिटरी पैड है और इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं. पीरियड्स होना एक सामान्य प्रक्रिया है.” इसमें उस यूज़र को दो अन्य यूज़र्स को इस चैलेंज को पूरा करने की चुनौती देनी है।
इस चैलेंज को अब तक अक्षय कुमार, आमिर खान, ट्विंकल खन्ना, आलिया भट्ट, हुमा कुरैशी, माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण, अदिति राव हैदरी, राधिका आप्टे, आरपीजी एंटरप्राइज़्स के चेयरमैन हर्श गोयंका ने इसे पूरा किया है।
इस चैलेंज को #PadManChallenge हैशटैग के साथ चलाया जा रहा है। पैडमैन चैलेंज का मकसद ये है कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों को ये बताया जाए कि Mensturation कोई समस्या नहीं है, ये एक सामान्य प्रोसेस है और ये शर्म की बात नहीं है।
आपको बता दें की फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की सच्ची कहानी पर आधारित है। अक्षय कुमार, अरुणाचलम की भूमिका निभा रहे हैं जबकि राधिका आप्टे उनकी पत्नी का रोल निभा रही हैं। ये फिल्म Mensturation को लेकर जागरुकता पर आधारित है।
गौरतलब है कि महिलाओं के पीरियड्स एक ऐसा विषय है, जिस पर अक्‍सर चुप्‍पी साधने की ही सलाह दी जाती है। वहीँ पैडमैन जैसी फिल्मों का बनना देश में ऐसे मुद्दों को शर्म मान कर उनपर बात न करना एक सीख जैसा है।

पैडमैन इससे पहले 25 जनवरी को रिलीज़ होनी थी। लेकिन संजय लीला भंसाली ने इसी दिन अपनी फिल्म पद्मावत को रिलीज़ करने का ऐलान कर दिया। जिसके चलते पैडमैन की रिलीज़ को लेट कर दिया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *