भंसाली और दीपिका का सिर काटने पर 10 करोड़ इनाम रखने वाले बीजेपी नेता पर FIR दर्ज

November 21, 2017 by No Comments

बॉलीवुड डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहे विवाद में हरियाणा में बीजेपी के मीडिया को-आर्डिनेटर सूरज पाल अमू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।
सूरज पाल ने ही हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली का सिर काट कर लाने वाले को 10 करोड़ रुपये इनाम देने का ऐलान किया था।

इस फिल्म को लेकर पीड़ा हुए विवाद में राजपूत समुदाय का कहना है कि फिल्म में भंसाली ने इतिहास के साथ छेड़छाड़ की है। इस विवाद के बढ़ने के बाद बेंगलुरु स्थित दीपिका पादुकोण के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार निभा रही दीपिका पादुकोण को कई तरह की धमकियां मिल चुकी हैं।

वहीं, जम्मू एवं कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता और विधायक देवेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से राज्य में ‘पद्मावती’ की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है। वहीँ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इसके राज्य में रिलीज़ होने पर रोक लगा दी है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी राजपूत समुदाय द्वारा जताई जा रही आपत्तियों का समर्थन किया।
इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे फिल्म की रिलीज के बाद होने वाले हंगामे को लेकर पहले ही चिंता जाहिर कर चुके हैं। इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ही फिल्म को लेकर पैदा हुए विवाद को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया और इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को धवस्त करने की एक ‘सोची समझी योजना’ बताया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *