पद्मावती विवाद में भड़काऊ धमकियां: दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी, भंसाली के सिर पर 5 करोड़ का ईनाम

नई दिल्ली: फ़िल्म पद्मावती को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. राजपूत करणी सेना जैसे संघठन अब खुले तौर पर धमकी दे रहे हैं और सरकार उनके भड़काऊ बयानों पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही है. करणी सेना के लोग अब ये धमकी दे रहे हैं कि अगर फ़िल्म रिलीज़ होती है तो वो दीपिका पादुकोण की नाक काट लेंगे वहीँ एक नेता ने तो यहाँ तक कह दिया है कि संजय लीला भंसाली का जो सर काट कर लाएगा उसे 5 करोड़ का ईनाम दिया जाएगा.

जहां भाजपा के कई नेता पद्मावती फ़िल्म का विरोध करते नज़र आ रहे हैं वहीँ विपक्ष का कहना है कि सरकार को उचित सुरक्षा देनी चाहिए. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तो केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख कर कहा है कि इस फ़िल्म की वजह से लॉ एंड आर्डर की स्थिति ख़राब हो सकती है. इस पूरे विवाद में अब बॉलीवुड भी सामने आ गया है. बॉलीवुड ने इस बार पर सख्त नाराज़गी जतायी है कि कुछ लोग फ़िल्म से जुड़े लोगों के ख़िलाफ़ धमकी भरी बातें कर रहे हैं.

पद्मावती को लेकर विवाद की वजह ये है कि कुछ राजपूत संस्थाओं का कहना है कि संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फ़िल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गयी है. हालाँकि फ़िल्म मालिक मुहम्मद जायसी की एक रचना पर आधारित है. इस रचना के बारे में इतिहासकारों का मत है कि ये इतिहास पर आधारित रचना नहीं बल्कि काल्पनिक है. कई इतिहासकार ये मानते हैं कि रानी पद्मिनी का करैक्टर भी काल्पनिक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.