पहलु ख़ान मर्डर: सभी 6 आरोपियों को पुलिस ने दी क्लीन चिट

September 14, 2017 by No Comments

राजस्थान: अप्रैल महीने में अलवर में गौरक्षा के नाम पर भीड़ के हाथों हिंसा का शिकार हुए पहलू खान की हत्या मामले में नया मोड़ आया है।
पहलू ख़ान की हत्या के मामले में पुलिस जाँच में छह अभियुक्तों को क्लीन चिट दे दी गई है। जिनका नाम उन्होंने मौत से पहले पुलिस को बताया था।

मरने से पहले पहलू खान ने पुलिस को दिए बयान में हमला करने वालों में हुकुम चंद, नविन शर्मा, जगमाल यादव, ओम प्रकाश, सुधीर और राहुल सैनी का नाम लिया था। राजस्थान पुलिस की ओर से पहलू खान की हत्या के 6 मुख्य आरोपी जिन पर इनाम घोषित था लेकिन उन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई। क्लीन चिट दिए जाने के बाद जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

जांच रिपोर्ट के खिलाफ हाईकोर्ट में जाने की तैयारी भी शुरु कर दी गई है। अलवर के एसपी राहुल प्रकाश ने आज बताया कि 6 आरोपियों पर घोषित किए गए 5 हजार रुपए का ईनाम वापस ले लिया गया है, क्योंकि जांच में इन्हें दोषी नहीं पाया गया है। दरअसल जुलाई महीने में इस मामले को अलवर पुलिस से लेकर सीबी-सीआईडी को सौंप दिया गया था। जांच के बाद सीबी-सीआईडी ने अपनी रिपोर्ट अलवर पुलिस को भेजते हुए इन छह लोगों के नाम हटाने की सिफारिश की है।

यह सिफारिश पुलिसकर्मियों और एक गऊशाला के कर्मचारियों के बयान के आधार पर की गई है। जांच के मुताबिक इन छह लोगों की कॉल डिटेल और लोकेशन भी यह बता रही है कि ये घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। इस मामले में बात करते हुए पहलू खान के बेटे इरशाद ने कहा है कि हमारे साथ धोखा हुआ है।

हम लोग दोबारा से जांच की मांग करेंगे। हमारी ये लड़ाई तब तक खत्म नहीं होगी। जब तक 6 लोगों को दोषी नहीं साबित किया जाता। इसके अलावा पुलिस ने सात अन्यों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था, जिनमें से पांच को जमानत दे दी गई है। लेकिन उन पर केस चलता रहेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *