पाक गेंदबाज़ ने किया कमाल,लगातार विकट लेकर रचा इतिहास,क्रिकेट जगत में सनसनी

November 24, 2018 by No Comments

पिछले कुछ सालों में क्रिकेट में बल्लेबाज़ों का बोलबाला रहा है.गेंदबाज़ों के लिए मुश्किल दौर है ये,न तो उनके मुताबिक़ पिच बनायी जाती है और न ही उनके मुताबिक़ कोई नियम है.पहले टेस्ट क्रिकेट होता था,फिर एकदिवसीय होने लगे.ये दोनों ही फॉर्मेट लोगों को ख़ास पसंद आते थे लेकिन फिर टी२० आ गया और अब टी१० का दौर आ गया है.ऐसे में सब कुछ बल्लेबाज़ों के लिए ही रह गया है.परन्तु ऐसे में भी कुछ गेंदबाज़ ऐसे हैं जो बल्लेबाज़ों की नाक में दम किए हुए हैं.

कुछ ऐसा ही देखने को मिला दुबई में.यहाँ चल रही टी10 लीग के दूसरे संस्करण में तीसरा मैच बंगाल टाइगर्स और नॉदर्न वारियर्स के बीच हुआ.इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी का नमूना देखने को मिला.इस मैच में 5 गेंदों में 5 विकेट गिरे.यूएई के शरजाह में खेले गए इस मैच में बंगाल टाइगर्स ने नॉदर्न वारियर्स को 36 रनों से हरा दिया.इस मैच में पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ आमिर यामीन ने 4 गेंदों में 4 खिलाड़ियों को चलता किया.इस मैच में पहले बंगाल टाइगर्स ने बल्लेबाज़ी की और 10 ओवर में 130 रन बनाए.

Photo Credit–Sportkeeda

बंगाल टाइगर्स की ओर से जेसन रॉय ने 29 गेंदों पर 60 रनों की आक्रामक पारी खेली जबकि शेरफेने रदरफोर्ड ने 21 गेंदों में 47 रन बनाए।इन दोनों बल्लेबाज़ों की आक्रामक पारी की बदौलत बंगाल टाइगर्स ने मज़बूत स्कोर बनाया.बंगाल टाइगर्स ने नार्दर्न वारियर्स को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य दिया. लक्ष्य इतना बड़ा था कि शुरुआत अच्छी और तेज़ चाहिए थी.शुरुआत अच्छी तो रही पर उतनी तेज़ नहीं जितने की ज़रूरत थी.पहले चार ओवर में टीम के 33 रन बने.टीम के ओपनर लेंडल सिमंस और ड्वेन स्मिथ ने शुरुआत की और तेज़ खेलने की कोशिश की.

Photo Source-News18

नार्दर्न वारियर्स की पूरी टीम 94 रन ही बना सकी.आमिर ने शानदार गेंदबाज़ी की.नवें ओवर की पहली,दूसरीतीसरी, और चौथी गेंद पर विकेट चटकाकर नार्दर्न वारियर्स को आमिर ने घुटनों पर ला दिया.आमिर ने टी10 मुक़ाबलों को पहला मेडेन भी डाला. वारियर्स के लिए लेंडल सिमंस ने 44रन बनाए. टाइगर्स की ओर से सुनील नरेन ने भी अच्छी गेंदबाज़ी की.आमिर के शानदार प्रदर्शन के बाद से ही सोशल मीडिया पर वो छाए हुए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *