आरक्षित टिकट पर भी नहीं सो सकेंगे यात्री; रेल मंत्रालय का अजीब-ओ-ग़रीब फ़ैसला

September 18, 2017 by No Comments

फ़टाफ़ट ख़बरें

1.भारतीय रेलवे में अब सोने का समय घटा दिया गया है. आरक्षित कोच में यात्री अब रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक ही सोने की अनुमति रहेगी.इसका अर्थ ये है कि अगर कोई पैसेंजर 6 बजे के क़रीब ट्रेन पकड़ता है और उसको 5-6 घंटे की यात्रा करनी है तो वो अपने आरक्षित टिकट पर भी सो नहीं सकेगा. इस अजीब ओ ग़रीब फ़ैसले की लोगों ने सोशल मीडिया पर आलोचना की. हालाँकि गर्भवती, बीमार, और दिव्यांग को इसमें छूट रहेगी.

2. सात साल के छात्र प्रद्युमन की हत्या के बाद आज रयान इंटरनेशनल स्कूल छात्रों के लिए फिर खुल गया है.

3. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह और मोहसिन रज़ा आज एमएलसी की शपथ लेंगे.

4. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस में 47 हज़ार भर्तियाँ करने की बात कही. उन्होंने बताया कि इसमें से 42 हज़ार सिपाही और 5 हज़ार दरोगा होंगे.

5. भारत ने पहले एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हरा दिया है. चेन्नई में खेले गए इस मैच में भारत ने 50 ओवर में 281 रन बनाए थे. बारिश की वजह से मैच को 21 ओवर का कर दिया गया था और लक्ष्य 164 रन का कर दिया गया था.

6. लखनऊ के मडियाँव के एक निजी अस्पताल न्यू यूनाइटेड हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में मौत के बावजूद भी 3 घंटे तक इलाज का नाटक चलता रहा. सीतापुर स्थित निवासी रामचंद्र जो 53 वर्ष के थे उनको पेट में दर्द हुआ जिसके बाद 10 सितम्बर को डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ सिविल अस्पताल रेफ़र कर दिया. सिविल अस्पताल ले जाने के लिए प्राइवेट एम्बुलेंस बुलवाई गयी लेकिन चालाक ने परिजनों से कहा कि वो एक अच्छा-सस्ता अस्पताल जानता है और उसने उन्हें फुसला लिया और न्यू यूनाइटेड हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर ले गया. न्यू यूनाइटेड हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर पर आरोप है कि उसने इलाज में गंभीर लापरवाही की तथा मौत हो जाने के बावजूद भी तीन घंटे तक शव को ICU में रखे रहे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *