बड़ी खबर-पासवान की होगी राज्यसभा से छुट्टी,अमित शाह और चिराग में फिक्स हुई डील

November 10, 2018 by No Comments

लोजपा अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.वैसे तो इसके पीछे कहा जा रहा है कि उनका स्वास्थ ठीक नही है इसलिए उनको लोकसभा न लड़ने की सलाह दी गयी है लेकिन ये एक सियासी मज़बूरी कहे या नया गठबंधन का फार्मूला.दरअसल राम विलास पासवान को अब राज्यसभा में भाजपा भेजेगी.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,पहले तो पासवान इसके लिए तैयार नही थे लेकिन अब वो मान गये है.

इस खबर पर एलजेपी के संसदीय बोर्ड के नेता व राम विलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने कहा कि उनकी और पार्टी के अन्य नेताओं की राय है कि चुनाव में प्रचार के लिए कड़ा परिश्रम करना होता है, इससे उनके सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है इसलिए हमने उन्हें लोकसभा चुनाव न लड़ने की सलाह दी है,अब ये फैसला अध्यक्ष को लेना है.

लेकिन इसके पीछे की कहानी अलग है..

पिछली बार लोक जन शक्ति पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन में 7 सीट पर चुनाव लड़ा था और 6 सीट पर उसके उम्मीदवार विजय हुए थे लेकिन इस बार एनडीए में जनता दल यूनाइटेड के आने के बाद लोजपा को चार से अधिक सीट मिलने की संभावना नही दिख रही है.लेकिन इसके लिए राम विलास पासवान बिलकुल तैयार नही थे.

लोजपा की मांग थी कि उसको कम से कम पाच सीट लड़ने को दिया जाए.भाजपा ने पासवान को संतुष्ट करने के लिए चार लोकसभा और एक राज्यसभा सीट देने की पेशकश की थी जिस पर चिराग पासवान मान गये और उन्होंने पिता राम विलास पासवान को भी मना लिया है.बता दे कि राम विलास पासवान फिलहाल हाजीपुर से सांसद है वो इस सीट पर 8 बार जीत दर्ज कर चुके है.

दो बार वो रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज कर चुके है.मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है राम विलास पासवान की परम्परागत सीट हाजीपुर में उनके पुत्र चिराग पासवान चुनाव लड़ सकते है.पिछली बार वो ज़मुई से सासंद चुने गये थे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *