वोट डालने पहुंची रेशमा पटेल का पाटीदारों ने किया विरोध, आंदोलन छोड़ बीजेपी में हुई थी शामिल

December 9, 2017 by No Comments

गुजरात: पाटीदार आंदोलन को छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुकी रेशमा पटेल को आज पाटीदारों का विरोध झेलना पड़ा। गुजरात में आज पहले चरण के चुनाव में जूनागढ़ के स्थानीय मतदान केंद्र पहुंची वोट करने पहुंची रेशमा को पाटीदार समुदाय के लोगों ने घेर लिया और उनके खिलाफ नारेबाजी की।

रेशमा पटेल ने पिछले दिनों ही पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था। जिसके बाद उन्होंने हार्दिक पटेल के खिलाफ काफी बयानबाजी की थी। उन्होंने हार्दिक पर आरोप लगाया था कि आंदोलन के दौरान मैंने भूख हड़ताल पर जाने का फैसला लिया था।

इस दौरान गिरफ्तारी के बाद भी मैंने कुछ भी खाने से इंकार कर दिया। लेकिन हार्दिक ने पटेल नेतृत्व से मुझे साइडलाइन कर दिया। बीजेपी में शामिल होने से पहले तक रेशमा हार्दिक पटेल की काफी करीबी मानी जाती थी। बीजेपी में शामिल होने के बाद रेशमा ने कांग्रेस पर निशाना साधा था। उनका कहना था कि ‘राहुल गांधी ने हमसे मुलाकात नहीं की। पाटीदार आरक्षण पर उनकी क्या राय है ये जानने के लिए मैंने उन्हें एक पत्र भेजा था। लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया।
आपको बता दें की रेशमा पटेल आंदोलन और राजनीति में आने से पहले एक बैंक में लाइफ इंश्योरन्स में एक एजेंट के तौर पर कार्यरत थीं। रेशमा की मां की हत्या उनके पिता ने साल 2006 में कर दी थी। वर्तमान में रेशमा पटेल पाटीदार आंदोलन की एक महिला नेता रहती हैं। रेशमा शादीशुदा हैं और उनके दो जुड़वाँ बच्चे हैं।

आज पहले चरण में चुनाव खत्म होने के बाद गुजरात में दूसरे चरण के लिए मतदान 14 दिसंबर को होगा। जिसकी मतगणना 18 दिसंबर को होगी और नतीजों का एलान किया जायेगा।  चुनाव अधिकारियों के मुताबिक कुल 24,689 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनपर शाम तक मतदान जारी रहेगा। इस दौरान निर्वाचन आयोग को ईवीएम और वीवीपीएटी में खराबी की कई शिकायतें मिली हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *