पति के हिन्दू बनने पर पत्नी बोली,नहीं बदलूंगी अपना इस्लाम मज़हब,जिसको जो करना है कर ले…

October 5, 2018 by No Comments

यूं तो भारत एक धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक देश रहा है धर्म परिवर्तन एक बहुत बड़ा मुद्दा बन चुका है। गौरतलब है कि हाल ही के वक्त में धर्म परिवर्तन के एक साथ ही कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ लोगों ने सरकार की हरकतों के चलते धर्म परिवर्तन करने का फैसला लिया है तो कुछ लोगों ने अपने व्यक्तिगत नजरिए के चलते धर्म परिवर्तन करने के बारे में सोचा है।

धर्म परिवर्तन को लेकर देश में चल रही बहस

गौरतलब है कि इस वक्त कट्टरवादी संगठनों के बीच धर्म की राजनीति और धर्म परिवर्तन को लेकर एक अलग ही जंग छिड़ी हुई है। आपको बता दें की दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा भारत के इतिहास के मुगल शासकों पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने के आरोप लगाए जाते हैं। जिसके चलते देश में ऐसा माहौल बना दिया गया है कि लोग अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन को भी एक बड़े मुद्दे के तौर पर देखने लगे हैं।

हाल ही में खबर सामने आई है कि उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बदरखा गांव में दर्जनों मुस्लिम लोगों ने एक साथ धर्म परिवर्तन कर लिया है इस वक्त वह हिंदू धर्म की शरण में आ गए हैं।

बागपत में एक साथ दर्जन मुसलमानों ने किया धर्म परिवर्तन

इन सभी मुस्लिम लोगों ने एक स्थानीय मंदिर में जाकर धर्म परिवर्तन किया है और इसके साथ ही अपने नाम भी बदल लिए हैं। धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों का कहना है कि उनके परिवार के एक शख्स की हत्या कर दी गई थी। जिसके चलते उन्होंने प्रशासन के सामने कई बार गुहार लगाई है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

लेकिन उन्होंने इस बारे में पीड़ित परिवार की एक बार भी नहीं सुनी और ना ही उनकी कॉम के लोगों ने ही उनका साथ दिया है। जिसके चलते उन्होंने हिंदू धर्म की शरण लेने का फैसला लिया।

पत्नी ने नाराज होकर छोड़ा घर

आपको बता दें कि जिस परिवार के सभी लोगों ने इस्लाम को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया है। उसी परिवार की महिलाएं आज भी खुद को हिंदू मानने से इंकार कर रही हैं।

उनका कहना है कि उनके पति बेशक खुद को जो मर्जी कहते रहे लेकिन वह अपने धर्म के साथ ही हैं। वह हमेशा मुस्लिम थी और मुस्लिम ही रहेंगी। इसके साथ ही यह खबर भी सामने आई है कि इसी परिवार की एक महिला ने अपने पति को भी छोड़ दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *