“अब अमित शाह बताएँगे कि कौन हिन्दू है और कौन नहीं?”

December 3, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: जनता दल(यूनाइट) के नेता पवन वर्मा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है. उन्होंने भाजपा और अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि अमित शाह और भाजपा को संविधान में संशोधन करके बताना चाहिए कि एक हिन्दू होने केलिए किसी इंसान को एक दिन में, एक हफ़्ते में, एक महीने में और एक साल में कितने दिन मंदिर जाना ज़रूरी है. उन्होंने कहा कि सिर्फ़ अमित शाह ही ये तय करेंगे कि कोई हिन्दू है या नहीं.

वर्मा का बयान भाजपा के उन बयानों पर है जिसमें भाजपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी पर आरोप लगाया था कि गुजरात में चुनाव हैं इसलिए वो मंदिर जा रहे हैं, चुनाव नहीं होते हैं तो वो मंदिर नहीं जाते. इस पर कांग्रेस ने तीख़ी प्रतिक्रिया दी थी.इसके अलावा भाजपा ने सोमनाथ मंदिर का मामला भी ज़ोर-शोर से उठाने की कोशिश की. सोमनाथ मंदिर में जब राहुल दर्शन करने गए तो रजिस्टर में किसी ने एंट्री ‘ग़ैर-हिन्दू’ कर दी जिसके बाद भाजपा ने इसे मुद्दा बनाने की कोशिश की और राहुल के हिन्दू होने और ना होने को लेकर बहस शुरू हुई जबकि कांग्रेस ने इसे भाजपा की साज़िश बताया. राहुल ने कहा कि वो शिव के भक्त हैं.

गुजरात चुनाव के मद्देनज़र जहां बात विकास पर होना चाहिए वहीँ भाजपा ने पूरी कोशिश की है कि बात धर्म की हो. कांग्रेस उपाध्यक्ष विकास के मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी से लगातार सवाल कर रहे हैं. हर रोज़ वो एक सवाल ट्विटर के ज़रिये पूछ रहे हैं. अभी तक वो पांच सवाल पूछ चुके हैं लेकिन भाजपा ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *