वित्त मंत्रालय के ट्वीट से मचा हड़कंप- लोगों ने पूछा है क्या फिर से करने वाले हैं नोटबंदी ?

बीते साल मोदी सरकार ने देश में पुराने 500 और 1000 के नोटों को बंद कर दिया था। लेकिन सोशल मीडिया पर ये मुद्दा उठा है कि क्या सरकार फिर से नोटबंदी करने जा रही है। दरअसल सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर वित्त मंत्रालय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर कुछ ऐसे ट्वीट कर दिए कि सोशल मीडिया यूज़र्स कि लोग हैरान भी हुए और परेशान भी।

मंत्रालय के ट्विटर हैंडल से हुए ये इन ट्वीट से कुछ समझ पाना तो मुश्किल है, लेकिन लोगों ने इसका अपने हिसाब से मतलब जरूर निकाल लिया है।
मंत्रालय ने एक ट्वीट में सिर्फ ‘ESS’ लिखा हुआ है, जबकि दूसरे ट्वीट में ‘Sawa we h ew s see see’।
इन ट्वीट्स का मतलब क्या है, लोग समझ नहीं पा रहे थे। गलती का एहसास होने पर मंत्रालय इन ट्वीट्स को ट्विटर से डिलीट तो कर दिया है, लेकिन इसके स्क्रीन शॉट अब वायरल हो रहे हैं।

इस तस्वीरों को शेयर करते हुए लोग सरकार पर चुटकी ले रहे हैं। इसके साथ यूज़र्स इसे मंत्रालय का कोड वर्ड बताकर इसे डिकोड करने की कोशिशों में लगे हैं। सोशल मीडिया यूज़र्स मंत्रालय से पूछ रहे हैं कि क्या फिर से नोटबंदी होने जा रही है। इसपर म्यूजिशियन और सिंगर विशाल ददलानी ने इस तस्वीरों को भी अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर शेयर किया है और उसका लिंक ट्विटर पर शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने लिखा है… #ExplainsEverything

वित्त मंत्रालय की इस गलती पर एक यूजर ने पूछा है कि क्या एकबार फिर नोटबंदी होने वाली है। तो एक यूजर ने कहा कि नोटबंदी का 2.0 वर्जन आने वाला है, तो किसी ने कहा लगता है अब किसी और अकाउंट को आधार से लिंक करना है।

कुछ यूजर ने इसे देश की गिर रही जीडीपी ग्रोथ से जोड़ा है। इसपर इसमें एक यूजर ने लिखा है। देश की जीडीपी की विकास दर एक शब्द में समझाने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.