फिर हुआ ट्रेन हादसा: अब शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

लखनऊ उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक ट्रेन शांतिपुंज एक्सप्रेस की दुर्घटना की खबर आ रही है, शुरुआती जानकारी के अनुसार हावड़ा-जबलपुर एक्सप्रेस की 7 बोगियां ओबरा के नजदीक पटरी से उतर गईं.

ये ट्रेन हावड़ा से जबलपुर की ओर जा रही थी. रेलवे ने घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया है.हादसे में कितने घायल हुए है या फिर किसी की जान गयी है इसकी अभी जानकारी नही आई है,इस ट्रेन दुर्घटना की वजह से इस रुट पर ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई है.जानकारी के अनुसार हादसा चौपन रेलवे स्टेशन से 8.1 किमी दूरी पर हुआ.हादसे में पटरियां पूरी तरह से टूटी गयीं हैं, पटरी कई टुकड़ों में बिखर गयी है. घटनास्थल पर रेलवे अधिकारी और पुलिस भी पहुंच चुके हैं. घटना के बाद यात्री काफी सहमे हुए हैं.

गौरतलब है कि पीयूष गोयल के रेल मंत्री का पद संभालने के बाद यह पहला रेल हादसा है लेकिन पिछले तीस दिनों में ये चौथा हादसा है.पिछले कुछ दिनों में हुई लगातार रेल दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी लेते हुए पिछले दिनों सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. कैबिनेट फेरबदल में पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.