राहुल गाँधी को टक्कर देने और पाटीदारों को लुभाने के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगे पीएम मोदी

November 23, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा प्रचार के लिए देश के प्रधानमंत्री मोदी अपने ग्रहराज्य के दौरे पर तीन दिनों बाद जा रहे हैं।  पीएम मोदी 27 नवंबर से राज्य में बीजेपी की तरह से मोर्चा संभालेंगे और राज्य के विभिन्न इलाकों में 15 रैलियां करेंगे। 26 नवंबर को ही बीजेपी ऑफिशियली अपना इलेक्शन कैंपेन लॉन्च कर देगी। इसके लिए पार्टी जमकर तैयारियां भी कर रही हैं।
पीएम मोदी के साथ 50 मंत्री समेत बीजेपी के कई वरिष्‍ठ नेता 26 नवंबर से प्रचार अभियान शुरू करेंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में कांग्रेस को टक्कर देने के लिए बीजेपी के पास स्टार प्रचारकों की बहुत बड़ी फ़ौज मौजूद है। गुजरात में पार्टी के इंचार्ज भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी के नेता और मंत्री 26 और 27 नवंबर को पूरे राज्य में जनसभाएं करेंगे। पीएम मोदी के प्रचार का स्लोगन दिया है- मन की बात, चाय के साथ। पीएम मोदी 27 नवंबर से भुज, जसदण, अमरेली, सूरत में रैली करेंगे. 29 नवंबर को मोरबी, सोमनाथ, भावनगर और नवसारी में पीएम की जनसभाएं हैं।
इस पूरे कार्यक्रम में सबसे खास बात यह है कि पीएम मोदी सौराष्ट्र में 11 रैलियों और दक्षिण गुजरात में 4 रैलियों को संबोधित करेंगे। यहाँ पर एक बड़ी आबादी पाटीदारों की है।  सूरत में एक व्यापारियों वर्ग का एक बड़ा धड़ा है, जोकि बीजेपी से जीएसटी के कारण काफी नाराज है। सूरत में जीएसटी के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। इसलिए यहां व्यापारियों को अपनी तरफ करने के लिए बीजेपी नेताओं को काफी मेहनत करनी पड़ रही है। दरअसल गुजरात में पिछले 22 साल से बीजेपी शासन कर रही है। लेकिन उसे इस बार पाटीदार अनामत आंदोलन और कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है। जिसके चलते बीजेपी को हर कदम बहुत ही संभाल कर उठाना पड़ रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *