जब काम शुरू होता है तभी विश्वास होता है, बड़ी-बड़ी बातें कर जनता को गुमराह नहीं किया जा सकता: पीएम मोदी

January 16, 2018 by No Comments

बाड़मेर: आज राजस्थान के बाड़मेर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सबसे आधुनिक ऑयल रिफाइनरी के काम की शुरुआत की।
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित किया। यहाँ पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत कई अन्य नेता भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि प्रोजेक्ट 43 हजार करोड़ का है।
पीएम मोदी ने इस मौके पर राजस्थान की मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि वसुंधरा राजे में मारवाड़ी गुण भी है। इसलिए वे राजस्थान का 40 हजार करोड़ रुपए बचाने में कामयाब रही है। उन्होंने कहा कि अभी जब मुझे रिफाइनरी वाले इसके बारे में बता रहे थे, तो मैंने उनसे पूछा कि उद्घाटन की तारीख बताइए। पीएम बोले कि ये समय संकल्प से सिद्धि का समय है।

उन्होंने कहा ​​कि उन्हें यहां से विश्वास दिया गया है कि जब वर्ष 2022 में देश आजादी के 75 वर्ष का जश्न मना रहा होगा तब यहां से रिफाइनरी का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पत्थर जड़ने से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है, जब काम शुरू होता है तभी विश्वास होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले मैं सुनता था कि राजस्थान में कांग्रेस और अकाल जुड़वा भाई हैं, जहां कांग्रेस जाएगी वहां पर अकाल साथ-साथ जाता है। सिर्फ यहां ही नहीं बल्कि कई जगह पत्थर लगाकर फोटो खिंचवाई गई है। लेकिन बड़ी-बड़ी बातें करना, जनता को गुमराह करना कांग्रेस की कार्यशैली का हिस्सा है।

PM मोदी ने इस दौरान पूर्व उपराष्ट्रपति भैरो सिंह शेखावत, बीजेपी नेता जसंवत सिंह का भी जिक्र करते हुए कहा कि हमारे देश में इतिहास को भुला देने की परंपरा रही है। देश की आजादी के बाद मैं पहला पीएम था जो इजरायल गया था, वहां मैं हाइफा गया, तो फर्स्ट वर्ल्डवार में हाइफा को मुक्त कराने के लिए जिन भारतीय वीरों ने बलिदान दिया था उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उस दौरान सैनिकों का नेतृत्व राजस्थान के मेजर दलपत सिंह ने किया था। उन्होंने कहा कि इजरायल के पीएम इन दिनों भारत के दौरे पर हैं, उन्होंने भारत पहुंचकर दिल्ली के तीन मूर्ति मार्ग पर बने हाइफा चौक में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *