भारत पहुंचे इजराइली PM का मोदी ने गले मिलकर किया स्वागत, भारत को मिल सकता है ख़ास तोहफा..

January 14, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज भारत दौरे पहुंच गए हैं। नेतन्याहू भारत में 6 दिन के दौरे पर आये हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेतन्याहू ने दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया और इसके बाद पीएम मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री नेतान्याहू एयरपोर्ट से तीन मूर्ति मार्ग पहुंचे, जहाँ उन्होंने साल 1918 में लड़े गए हाइफा युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

बता दें की बीते साल पीएम मोदी भी इजरायल के दौरे पर गए थे तब नेतन्याहू प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें एयरपोर्ट पर लेने आए थे। जिसके चलते मोदी भी उनका स्वागत करने दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे।  दोनों नेताओं के इस कदम से इनके बीच के संबंधों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है।

इसके साथ बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को एक खास तोहफा भी देने वाले है। ये तोहफा नेतन्याहू के रवाना होने से पहले ही भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि नेतन्याहू मोदी के एक लिए एक जीप लेकर आएं हैं। ये वो ही जीप है, जिसमें पीएम मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री ने मोदी के इजरायल दौरे के समय सवारी की थी।

नेतन्याहू ने खुद इस जीप को चलाकर मोदी को ओलगा बीच की सैर करवाई थी।  इंडियन करेंसी के मुताबिक यह जीप की कीमत 70 लाख रुपये। इसमें खासियत ये है कि जो खारे पानी को पीने योग्य बनाती है।

गौरतलब है कि बेंजामिन नेतन्याहू भारत के दौरे पर ऐसे वक़्त पर आये हैं, जब ये दोनों देश अपने राजनयिक संबंधों की 25वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। भारत यात्रा के दौरान बेंजामिन नेतन्याहू दिल्ली, आगरा, अहमदाबाद और मुंबई जाएंगे। नेतन्याहू के इस दौरे में डिफेंस, ऐग्रिकल्चर और वॉटर मैनेजमेंट से जुड़े कई अहम समझौते हो सकते हैं।

भारत में इजरायली राजदूत डेनियल कारमन का कहना है कि मैं यह कहना चाहूंगा कि दोनों नेताओं की मीटिंग के वक्त टेबल पर सबसे अहम अजेंडा इनोवेशन का होगा।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *