PNB स्कैम: हार्दिक का BJP पर तंज, “गंगा सफ़ाई करने की बात करने वाले बैंक की सफ़ाई कर रहे हैं”

February 21, 2018 by No Comments

शराब व्यापारी विजय माल्या के बाद अब हीरा व्यापारी नीरव मोदी देश के बैंकों को चूना लगाकर विदेश भाग गया है। जिसके बाद देश के माध्यम वर्ग के एक धड़े में चिंता का माहौल बना हुआ है। क्यूंकि इसका मुआवज़ा सरकार उनके सिर से वसूल करती है। केंद्र में मोदी की सरकार बनने के बाद से ही देश के पूंजीपतियों द्वारा बड़े घोटालों को अंजाम दिया जा चुका है।
सबसे बड़ा घोटाला तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के किया, जिसकी कंपनी 50 हज़ार से शुरू हुई और एक साल 88 करोड़ की टर्नओवर हो गई। जिसका खुलासा करने वाले मीडिया चैनल पर जय शाह ने मानहानि का दावा भी किया। वहीँ इस मामले में गुजरात के युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

हार्दिक ने ट्वीट कर कहा है कि गंगा सफ़ाई करने की बात करने वाले बैंक की सफ़ाई कर रहे हैं। हार्दिक ने इस ट्वीट के जरिये बीजेपी के विकास के दावों पर हमला बोला है। ऐसा लग रहा है, जैसे इस देश का नहीं, देश के चाँद पूंजीपतियों या बीजेपी के करीबी लोगों का विकास हो रहा है।
गंगा की सफाई करने का दावा करने वाली बीजेपी के आँखों के सामने इस देश के कारोबारी लोग बैंकों की तिजोरियां साफ़ कर देश छोड़ कर निकल जाते हैं, और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती।  इन घोटालों का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है, आये दिन देश में महंगाई बढ़ रही है। मोदी सरकार ने देश की जनता से विदेशों के बैंकों से काला धन वापिस लाकर उसे गरीबों में वितरित करने की बात कही थी।

मोदी सरकार के राज में आलम ये है कि डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया जैसे प्रोजेक्ट चल रहे हैं। लेकिन डिजिटल इंडिया होने के बावजूद कारोबारी प्रशासन की नाक के नीचे इन बड़े घोटालों की प्लानिंग कर इन्हे अंजाम देते हैं। मेक इन इंडिया के तहत विदेश निवेशक इंडिया में इन्वेस्ट करें या नहीं। लेकिन इस देश का पैसा लेकर भाग रहे ये कारोबारी विदेशों में इन्वेस्ट कर रहे हैं।  ललित मोदी, विजय माल्या, नीरव मोदी जैसे लोग देश की सफ़ेद मनी को ही इस देश से बाहर ले जा रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *