बीजेपी की यहाँ गिरी सरकार?…कांग्रेस बनाने जा रही है सरकार

September 17, 2018 by No Comments

इन दिनों सियासत बहुत तेज़ी से बदलती है। कब किस राज्य की सरकार गिर जाए और कब कहाँ कौन मुख्यमंत्री बन जाए ये कहना मुश्किल रहता है। कुछ इसी तरह का मामला देखने को मिला है देश के पश्चिमी राज्य में। पश्चिमी राज्य गोवा में अभी भाजपा नेतृत्व वाली सरकार है लेकिन पिछले कई महीनों से गोवा की सरकार पर सवालिया निशान लगे हुए हैं। जब से मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर बीमार पड़े हैं तब से ही सरकार बस नाम मात्र की रह गयी है। ऐसे में स्थिति ये है कि सरकार कभी भी गिर सकती है।


इस बात की भनक विपक्षी पार्टी को भी लग गयी है। यही वजह है कि राज्य में सबसे अधिक सीटें जीतने वाली काँग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस के इस समय राज्य में 16 विधायक हैं। 40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में भाजपा के 14 विधायक हैं, एमजीपी के 3, जीएफ़पी के 3 और 3 निर्दलीय हैं। एक उम्मीदवार एनसीपी का भी है।


ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के साथ इसके 16 विधायक नहीं बल्कि 14 विधायक हैं। इस बीच ख़बर आ रही हैं कि काँग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने को लेकर के अपना दावा पेश किया है। गोवा में कांग्रेस के लेजिस्लेचर पार्टी अध्यक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि अगर मौजूदा सरकार काम नहीं कर पा रही है तो हमें मौक़ा मिलना चाहिए।

कावलेकर कहते हैं कि हमने दो मेमोरेंडम राज भवन में जमा किये हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने हमें पाँच वर्ष के लिए चुना है, 18 महीनों में चुनाव कराने की स्थिति नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य की सिंगल लार्जेस्ट पार्टी हम हैं, हमें मौक़ा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम देख सकते हैं कि सरकार कैसे चाय रही है, कल राज्यपाल आएँगे तो हम उनसे अपने दावे के बारे में अपील करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *