दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण का विरोध कर कपिल मिश्रा ने ‘महात्मा गांधी’ की मूर्ति को पहनाया मास्क

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण के मामले में आम आदमी पार्टी से निष्कासित किए जा चुके नेता कपिल मिश्रा ने आज सुबह 11 बजे मूर्ति पर जाकर महात्मा गांधी की प्रतिमा को मास्‍क पहना दिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान कपिल मिश्रा के साथ बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा भी मौजूद थे।

इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया था कि ‘दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण से बापू का दम घुट रहा है। कपिल मिश्रा का कहना है कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री प्रदूषण नियंत्रण के लिए जमीनी स्‍तर पर काम करने के बजाय हरियाणा और पंजाब सरकार से मुलाकात करने में व्‍यस्‍त हैं। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार कुछ नहीं कर रही है।

दरअसल कपिल मिश्रा और मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ 11 मूर्ति के पास पहुंचे और प्रदूषण पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विरोध करने लगे। इस दौरान वहां कुछ और लोग जमा हो गए। इस बीच देखते-देखते कपिल मिश्रा महात्‍मा गांधी की मूर्ति के पास गए और उन्‍हें मास्‍क पहना दिया। गौरतलब है कि काफी दिनों में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में स्मॉग कहर बरपा रहा है।

इस खतरनाक स्मॉग के चलते स्कूलों को भी बंद किया गया था। ये खतरनाक स्मॉग बुजुर्गों और बच्चों को काफी नुक्सान पहुंचा रहा है। दिल्ली सरकार ने इससे निपटने के लिए गुरुवार को आर्टिफिशियल बारिश भी करवाई। इसके साथ कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाक़ात की है।दोनों नेताओं ने इस मामले में एक बैठक की।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीएम केजरीवाल को प्रदूषण की समस्या को सुलझाने के लिए साथ मिलकर काम करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पराली जलाने पर प्रतिबन्ध लगाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से प्रदूषण में कमी आएगी। खट्टर ने कहा कि एनसीआर में वो कोशिश कर रहे हैं कि CNG बस चलवायें। क्यूंकि ये समस्या दिल्ली की ही नहीं पूरे देश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.