प्रद्युमन की हत्या के बाद का CCTV फुटेज पुलिस के हाथ लगा

September 14, 2017 by No Comments

1. गुरुग्राम के रयान इंटरनेशल स्‍कूल में 7 साल के छात्र प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या के समय का CCTV फुटेज पुलिस के हाथ लग गया है. इससे इस केस की गुत्थी सुलझना कुछ आसान हो जाएगा. प्रद्युम्‍न की स्‍कूल के टॉयलेट में नृशंसतापूर्वक गला रेतकर हत्‍या कर दी गई थी.
पुलिस के मुताबिक़ इस फुटेज में साफ़ तौर पर प्रद्युमन को टॉयलेट में प्रवेश करते देखा जा सकता है और उसके कुछ देर बाद कंडक्टर अशोक कुमार को भी अन्दर जाते देखा जा सकता है. कुछ ही मिनटों के बाद प्रद्युमन खून से लथपथ होकर घिसटते हुए टॉयलेट से बाहर निकलता दिख रहा है.

2. उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. शिक्षा मित्रों की मांग है कि उन्हें परमानेंट नौकरी दी जाए.

3. हरियाणा में जनता का मिज़ाज़ क्या है इसको लेकर भाजपा और आरएसएस ने अलग अलग सर्वे करवाए है हिंदी दैनिक दैनिक भास्कर के अनुसार,दोनों सर्वे ने नतीजे भाजपा के लिए निराशाजनक है.

4. IOC ने घोषणा की है कि 2024 के ओलिंपिक खेलों का आयोजन पेरिस करेगा जबकि 2028 के ओलिंपिक लोस एंजेल्स में होंगे.

5. स्पेन के उत्तरी भाग में स्थित केटलोनिआ नेशनलिटी में आज़ादी को लेकर आन्दोलन ने नया मोड़ ले लिया है. 948 में से 712 केटलोनिआ मेयर्स ने आज़ादी को लेकर होने जा रहे “रेफेरेंडम” का समर्थन किया है जिसके बाद स्पेन सरकार ने इन्हें बर्खास्त कर दिया है. बार्सिलोना, जो कि सबसे अधिक आबादी वाला इलाक़ा है उसके मेयर ने अभी इस बारे में अपनी राय नहीं रखी है. केटलोनिआ की जनसँख्या 74 लाख है जो स्पेन की जनसंख्या का 16 % है. यहाँ के लोगों का अपना इतिहास, अपनी ज़बान, अपनी मान्यताएं हैं. केटलोनिआ समर्थक इसे यूरोप में एक नया देश बनाने की मांग कर रहे हैं जो सरकार के लिए बग़ावत के बराबर है.

6. पटना जिले के मरांची में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहाँ गंगा नदी में डूबने से आज एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों में चार नाबालिग़ हैं.

7. अमरीकी सुपरनेचुरल हॉरर फ़िल्म “IT” ने भारत में बढ़िया शुरुआत की है. पहले 5 दिनों में फ़िल्म ने 10 करोड़ की कमाई की.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *