प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी पर इलेक्शन कमीशन ने सुनाया ये बड़ा फैसला

April 19, 2019 by No Comments

भोपाल लोकसभा से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी पर रोक लगाने से चुनाव आयोग ने इनकार कर दिया है.चुनाव आयोग ने कहा कि कानून के तहत साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़’ने पर रोक नहीं लगाई जा सकती है.दरअसल,कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग से मांग की थी.
तहसीन पूनावाला की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर किसी भी मामले में दोषी नहीं है.उनपर कोई भी दोष साबित नहीं हुआ है.चुनाव आयोग ने कहा कि कानून के मुताबिक,दोष सिद्ध होने पर चुनाव न लड़ने का प्रावधान है.न की आरोपी होने पर चुनाव लड़ने की उम्मीदवारी पर रोक लगाई जा सकती.

बता दें कि तहसीन पूनावाला महारष्ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला का भाई हैं.तहसीन पूनावाला ने कहा था कि साध्वी के खिलाफ आतंकवादी घटनाओं में लिप्त होने का मामला चल रहा है,वे जमानत पर बाहर हैं,ऐसे में उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए.पूनावाला ने साध्वी प्रज्ञा की भोपाल संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवारी पर सवाल खड़े करते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की थी.
हेमंत करकरे को लेकर प्रज्ञा ने दिया विवादित बयान-हेमंत करकरे पर साध्वी ने एक सभा में कहा,’मैंने उससे कहा था कि उसका सर्वनाश होगा।ठीक सवा महीने में सूतक लगता है।जिस दिन मैं गई थी,उस दिन इसके सूतक लग गए थे। और ठीक सवा महीने में जिस दिन आतंकवादियों ने उसको मारा,उस दिन उसका अंत हुआ।


बता दें कि साध्वी प्रज्ञा हाल ही में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई हैं और बीजेपी ने उन्हें भोपाल संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। भोपाल में कांग्रेस पार्टी ने दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *