प्रकाश राज ने इस बीजेपी नेता पर ठोका 1 रूपये का मानहानि दावा, पढ़ें पूरा मामला..

March 1, 2018 by No Comments

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बॉलीवुड के मशहूर कलाकार प्रकाश राज इस बार एक मुकदमे को लेकर चर्चा में आ गए हैं। पिछले कुछ समय से बीजेपी और दक्षिणपंथी संगठनों पर लगातार हमला बोल रहे प्रकाश राज ने बीजेपी के एक सांसद पर 1 रुपये की मानहानि का दावा ठोका है।

इस बीजेपी सांसद का नाम है प्रताप सिम्हा, जोकि मैसूर से सांसद हैं। प्रकाश राज ने इन पर आरोप लगाया है की इस बीजेपी नेता ने उनकी पत्नी और मृत बेटे को लेकर सोशल मीडिया पर निजी टिप्पणी की थी। प्रकाश राज के वकील एम. महादेव स्वामी के मुताबिक कोर्ट में राज की तरफ से में दायर किये गए इस मामले में सांसद को प्रताप सिम्हा को आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का दोषी बताते हुए उनसे मुआवजे की मांग की गई है। इस केस में कोर्ट आगामी 3 मार्च को सुनवाई करेगी।

वकील एम. महादेव स्वामी के मुताबिक सांसद प्रताप सिम्हा ने बीते साल अक्टूबर में सोशल मीडिया पर प्रकाश राज के संबंध में कुछ पोस्ट लिखे थे जिन्हें अपमानजनक मानते हुए राज द्वारा उन्हें नोटिस भेजकर इसके लिए माफी मांगने को कहा गया था। लेकिन सांसद ने इस नोटिस के बाद भी उनसे माफ़ी नहीं मांगी। जिसके बाद प्रकाश राज ने कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का केस दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि कोर्ट में सांसद द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट की प्रति भी जमा की गई है।

आपको बता दें की बीते साल जानी-मानी पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद प्रकाश राज ने बीते साल पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि ऐसे संगीन मामलों पर पीएम की चुप्पी ठीक नहीं है. इसके बाद प्रताप सिम्हा ने उनके खिलाफ ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, ‘बेटे की मौत से दुखी, पत्नी द्वारा छोड़े जाने और एक डांसर के पीछे भागने वाले मिस्टर राज क्या आपको योगी-मोदी के बारे में कुछ भी बोलने का अधिकार है?’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *