प्रियंका चोपड़ा ने बातों-बातों में दिया संकेत , बॉलीवुड में भी होता है अभिनेत्रियों का यौन शोषण

बीते दिनों हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर हार्वी विंस्टीन पर कई अभिनेत्रियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। हॉलीवुड के बाद अब बॉलीवुड में भी यौन शोषण होने की बात कही गई है। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने मैरी क्लेयर पावर ट्रिप के साथ एक इंटरव्यू के दौरान इस मुद्दे पर पर बयान दिया है।

हार्वी वाइंस्टीन के बारे में अपनी राय रखते हुए प्रियंका ने कहा कि ये सिर्फ सेक्स की बात नहीं है, बल्कि ये पावर का मामला है। यह हमारे समाज की हकीकत भी है और ये बात सिर्फ हार्वी वाइंस्टीन तक सीमित नहीं है। हॉलीवुड में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो यौन शोषण करने की कोशिश करते हैं और ऐसी हरकतें हर जगह होती हैं।  उन्होंने कहा कि इस पुरष प्रदान समाज में अगर आप किसी के खिलाफ आवाज़ उठाते हैं तो आपको धमकी दी जाएगी कि आपको काम नहीं मिल सकता। उस वक़्त ये पुरुष एक साथ हो जाएंगे। आप महिला हैं और खुद को अकेली महसूस करेंगीं।

हालाँकि प्रियंका इस बारे में बात करते हुए सीधे तौर पर बॉलीवुड का नाम नहीं लिया है। लेकिन उन्होंने इशारे में समझा दिया है की वह कहा निशाना साध रही है। इन दिनों प्रियंका अमेरिकी टेलीविजन शो क्वांटिको की शूटिंग में बिजी हैं।
आपको बता दें कि इन दिनों हॉलीवुड में हार्वी विंस्टीन पर दो दर्जन से भी ज्यादा फिल्म अभिनेत्रियों और महिलाओं ने यौन शोषण और रैप के आरोप लगाए हैं। सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर काफी बहस हो रही है। इसी दौरान ट्विटर पर यौन शोषण से पीड़ित रहे लोगों की कहानी को सामने लाने की अपील करता MeToo हैशटैग भी चलाया जा चुका है।

गौरतलब है कि भारत में अभी तक कॉमेडी कलाकार मल्लिका दुआ और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना राणावत को छोड़कर किसी भी कलाकार ने बॉलीवुड में यौन शोषण के मामले में कोई बात नहीं कही है। हालांकि पहले भी कई मामले सुर्ख़ियों में आए हैं। बॉलीवुड के कई सेक्स स्कैंडल को लेकर हंगामा मच चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.