इजराइली PM के भारत दौरे का हो रहा है विरोध-‘फ़िलिस्तीनियों के ख़ून से सने हैं इजराइल के हाथ’

January 12, 2018 by No Comments

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू भारत के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरे के ख़िलाफ़ कई सामाजिक और राजनीतिक संघठन विरोध कर रहे हैं. विरोध करने वाले संघठन फ़िलिस्तीन के समर्थक हैं. इस बारे में उम्मीद की जा रही है कि उनका दिल्ली, गुजरात और कई और राज्यों में सांकेतिक विरोध किया जाएगा.

हालाँकि ये सभी विरोध प्रदर्शन शांतिप्रिय होने की उम्मीद बतायी जा रही है. जमियत उलेमा ए हिन्द के जनरल सेक्रेटरी और पूर्व रायसभा सांसद मौलाना महमूद मदनी ने इस बारे में कहा कि एक भारतीय होने के नाते हमारे लिए ये बहुत ज़रूरी है कि हमारे देश की बदलती विदेश नीति हमारे देश की साख को दुनिया में प्रधावित कर रही है. 10 जनवरी को जमीअत उलेमा ए हिन्द की एक बैठक में ये फ़ैसला लिया गया कि इजराइल के प्रधानमंत्री जब भारत आयेंगे तो उनका विरोध किया जाएगा.

बैठक में ये कहा गया कि नेतान्याहू का विरोध इसलिए भी ज़रूरी है क्यूँकि इजराइल के हाथ फ़िलिस्तीनी लोगों के ख़ून से सने हैं.हाल ही में भारत ने अमरीका के उस फ़ैसले का विरोध किया था जिसमें उसने इजराइल की राजधानी जेरुसलम को बनाए जाने को कहा था. संयुक्त राष्ट्र में इसको लेकर जब वोट पड़े तो भारत ने फ़िलिस्तीनी पक्ष को तरजीह दी और अमरीका का विरोध किया. इस बारे में मदनी कहते हैं कि जब पूरी दुनिया ने अमरीका के ख़िलाफ़ वोट किया तो हमने भी किया…अब जबकि इजराइल के प्रधानमंत्री को भारत बुलाया गया है तो यही तो नीति है ना. उन्होंने कहा कि जब दुनिया अमेरिका के ख़िलाफ़ थी तो हम भी उनके ख़िलाफ़ चले गए.
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *