शर्मनाक: शंभूलाल रेगर के समर्थन में कोर्ट परिसर में हंगामा; मचा उपद्रव

December 15, 2017 by No Comments

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर ज़िले के राजसमंद में हुई मुहम्मद अफ़राज़ुल की भयानक ह्त्या के ख़िलाफ़ मुल्क में ग़ुस्सा है और लोग शांति मार्च निकाल रहे हैं.अफ़राज़ुल की हत्या के ख़िलाफ़ देश के अलग अलग शहरों में प्रोटेस्ट हुए हैं लेकिन कहीं कोई उग्रता नहीं देखने को मिली है. परन्तु कुछ ऐसे भी लोग हैं जो हत्यारे के समर्थन में पुलिस से लड़ते नज़र आये हैं. हत्यारे शंभू लाल रेगर के समर्थन में निकले कुछ उग्र दक्षिणपंथी लोगों ने जो उत्पात मचाया उससे पुलिस भी सकते में आ गयी.

इंसानियत के दुश्मनों ने इस हत्यारे को भी हीरो का दर्जा दे दिया है और लगातार उसके समर्थन में सोशल मीडिया पर बातें चल रही हैं.उदयपुर में पुलिस ने धरा 144 लगा रखी है लेकिन हत्यारे का समर्थन कर रहे लोग उपद्रव करने के इरादे से ही आये थे. इन उपद्रवीयों ने अदालत के अन्दर भी हंगामा किया और पुलिस से भिड़े रहे. बताया जा रहा है कि कोर्ट परिसर में इन्होने एसपी सुधीर जोशी से हाथापाई भी की. बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में 10 पुलिस अफ़सर समेत 31 पुलिस कर्मी घायल हो गए.

गौर करने की बात है कि पिछले कई दिनों से कुछ “हिन्दूवादी” संघठनों ने शम्भूलाल रेगर के समर्थन में अभियान चला रखा है. उसके परिवार को भी पैसे दिए जा रहे हैं. हालाँकि राजस्थान पुलिस ने उस खाते को सील कर दिया है जिसमें ये रक़म जमा करायी जा रही थी.राजस्थान सरकार इस मामले के आने के बाद से ही घिरी हुई है. हालाँकि पुलिस कार्यवाही कर रही है लेकिन कहीं ना कहीं लचर क़ानून व्यवस्था सामने आ रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *