शिवराज ने कहा-‘MP की सड़कें USA से अच्छी’; जनता ने पूछा-‘USA की कौन सी गली घूम आये CM?’

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फ़िलहाल संयुक्त राज्य अमरीका के दौरे पर हैं. इस दौरान वो कई प्रोग्राम्स में भाग ले रहे हैं. ऐसे ही एक प्रोग्राम में शिवराज चौहान ने कुछ ऐसा कह दिया है जिस पर लोगों को यक़ीन करना मुश्किल हो रहा है.

असल में शिवराज सिंह चौहान ने अमरीका में कहा कि जब उनका हवाई जहाज़ अमरीका की राजधानी में उतरा और वो सड़क के रास्ते से गुज़रे तो उन्हें ये एहसास हुआ कि मध्य प्रदेश की सड़कें USA की सड़कों से ज़्यादा अच्छी हैं.

अपनी सरकार की तारीफ़ में चौहान ने ये बात कह तो दी लेकिन इसके बाद बजाय उनकी तारीफ़ के वो आलोचनाओं में ही घिर गए हैं. कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने एक ट्वीट करके कहा है कि भाजपा के नेता ब्लफ़-मास्टर्स हैं.

आम लोगों ने भी शिवराज सिंह चौहान के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. भोपाल और इंदौर में कुछ लोगों से हमने बात करने की कोशिश की. इंदौर के रहने वाले ज़ीशान मीर कहते हैं कि लगता है ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद USA की सड़कें MP से भी ख़राब हो गयी हैं. भोपाल की रश्मि कहती हैं कि यहाँ तो सड़कों में गड्ढ़े ही हैं, सड़कें तो हैं ही नहीं. भोपाल में एक ऑटो ड्राईवर ने बताया कि इसे कहते हैं सपनों की दुनिया में रहना. एक बैंक कर्मचारी ने कहा कि अमरीका की कौन सी गली घूम आये हैं मुख्यमंत्री..यहाँ तो हालत बड़ी ख़राब है.

कुछ लोगों ने इसे मुख्यमंत्री द्वारा अपनी खामियां छुपाने की कोशिश बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.