अखिलेश ने बाहुबली अतीक के दुश्म'न को दिया टिकट,अब आर पार का..

March 29, 2019 by No Comments

उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है एक के बाद एक राजनीतिक दल मौके पर चौका मारने में लगे हुए हैं।गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को अब बहुत ही कम वक्त शेष रह गया है और सभी राजनीतिक दल इसकी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते।हाल ही में समाजवादी पार्टी ने अपने पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।
बता दें कि यह समाजवादी पार्टी की दसवीं लिस्ट है।अब तक समाजवादी पार्टी ने 27 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।इस लिस्ट में सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस बार समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता राजू पाल की पत्नी पूजा पाल को उन्नाव लोकसभा सीट से टिकट दी है।बता दें कि इससे पहले पूजा पाल इलाहाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ती रही हैं। लेकिन इस बार उन्हें उनाव से सियासी दंगल में उतारा जा रहा है।

समाजवादी पार्टी


इसके अलावा पार्टी ने मुरादाबाद से नासिर कुरैशी,बरेली से भगवत शरण,झांसी से श्याम सुंदर सिंह यादव और कुशीनगर से नथुनी प्रसाद कुशवाहा को टिकट दिया है।बता दें कि जनपद में टिकट की दौड़ में कई चेहरे शामिल थे लेकिन जब लिस्ट आई तो नेताओं को सिर्फ मायूसी ही हाथ लगी।आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उन्नाव लोकसभा सीट पर साक्षी महाराज चुनावी दंगल में उतरेंगे।
इस बार साक्षी महाराज का मुकाबला उत्तर प्रदेश की दो प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों के साथ होने वाला है।जहां समाजवादी पार्टी ने बाहुबली नेता राजू पाल की पत्नी को टिकट दी है।वहीँ कांग्रेस ने उन्नाव लोकसभा सीट से अनु टंडन को उतारा है।पूजा पाल 2007 और 2012 में इलाहाबाद से विधायक रह चुकी हैं।उन्होंने विधानसभा चुनाव में अतीक अहमद को हराया था।साल 2017 के विधानसभा चुनाव में पूजा पाल को बीजेपी उम्मीदवार और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने मोदी लहर में हरा दिया था।

पूजा पाल-साक्षी महाराज


बाहुबली नेता राजू पाल की विधायक रहते हुए 2004 में ह’त्या कर दी गई थी।उस वक़्त राजू पाल और पूजा पाल की शादी को 9 ही दिन हुए थे।जिसके बाद सड़कों पर जगह-जगह आक्रोश भड़क गया और सड़क पर उतर कर लोगों ने जमकर बवाल किया था। गौरतलब है कि पूजा पाल और अनु टंडन के मैदान में आने से इस बार उन्नाव लोकसभा सीट पर साक्षी महाराज वर्सेस लेडीज का मुकाबला होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *