पंजाब: ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ को शोक दिवस मनाने का विरोध करने वाले दक्षिणपंथी नेता की हत्या

October 31, 2017 by No Comments

अमृतसर: हाल ही में लुधियाना में आरएसएस के नेता की गोली मार कर हत्या करने का मामला सामने आया था। अब अमृतसर में दक्षिणपंथी संगठन हिंदू संघर्ष सेना के जिला प्रधान विपिन शर्मा को कल दोपहर करीब तीन बजे बटाला रोड स्थित भारत नगर इलाके में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई है।
बताया जा रहा है कि जिस वक़्त हमलावरों न विपिन को गोली मारी, एक दोस्त की दुकान के बाहर खड़े हुए थे। 4 युवक, जिनके सर पर पगड़ी थी और नकाबपोश है। जिनमें से 2 वहां पहुंचे और उन्होंने विपिन के सीने में गोलियां दाग दी। इनमें से दो कुछ दूरी पर अपनी-अपनी बाइक लेकर खड़े थे। जिसके बाद वे लोग वहां से फरार हो गए। शर्मा को एस्कॉर्ट अस्पताल ले जाया गया, जहां लाने के साथ ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
अस्पताल के डॉ एच पी सिंह ने बताया कि विपिन के शरीर पर 8 गोलियों के निशान हैं और शरीर के अन्य जगहों पर 15 जगह जख्म थे।
घटना के बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया। इस घटना के चश्मदीद दुकानदार तुरंत दुकानों को बंद कर वहां से भाग गए।

हमले के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इस घटना के बाद शहर में नाकाबंदी भी करवाई गई लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आए।
अमृतसर के पुलिस कमिश्नर एस एस श्रीवास्तव ने बताया है कि ये घटना इलाके में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। जहाँ से पुलिस ने फुटेज हासिल कर ली है और अब आरोपियों के स्केच बनवाकर उनकी शिनाख्त करने में लगी है।
आरोपियों को 24 घंटे की भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सभी जिलों को अलर्ट करके हत्यारों की सीसीटीवी फुटेज जारी कर दी गई है। जिसमें एक हत्यारे का चेहरा साफ नजर आ रहा है। हिंदूवादी संगठनों ने इस हत्या के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ होने की आशंका जताई है।
पंजाब हिंदू सेना ने इस घटना की निंदा की। वहीँ प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राजेश पाल्टा ने आरोप है कि 1 महीने में ये दूसरे हिन्दू नेता की हत्या है। एक के बाद एक हो रही हिंदू नेताओं की हत्या से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि पंजाब एक बार फिर से आतंकवाद की गिरफत में आ रहा है।

उन्होंने कहा, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को बहुत सख्ती से इस चिंताजनक स्थिति सर लड़ना चाहिए। नहीं तो पंजाब पर एक बार फिर आतंकवाद के काले बादल मंडरा सकते है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *