पवित्र कुरान शरीफ को सबसे ज्यादा पढ़ते हैं बॉलीवुड के ये 3 एक्टर्स, नंबर 1 है हिन्दू…

January 16, 2019 by No Comments

दोस्तों भारत दुनिया में एकता का प्रतीक माना जाता है यहां के लोग एक दूसरे से मिल जुल कर रहते हैं और एक दूसरे के त्योहारों और खुशियों में शामिल होते हैं इसके साथ ही बॉलीवुड में जितने भी कलाकार हैं चाहे वह मुस्लिम हो या हिंदू वह सब एक दूसरे के साथ मिलजुल कर त्योहारों को मनाते हैं और एक दूसरे के सुख दुख में शामिल होते हैं.
दोस्तों बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां पर धर्म नहीं देखा जाता है अक्सर आप देखते हैं कि कोई हिंदू एक्टर मुस्लिम से शादी कर लेता है और कोई मुस्लिम एक्टर हिंदू से शादी कर लेती है अलग-अलग धर्मों के कलाकारों को यहां पर पूरा मान-सम्मान दिया जाता है.

google


दोस्तों कुरान शरीफ इस्लाम धर्म की पवित्र किताब मानी जाती है जो कि हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम पर उतारी गई इस्लाम धर्म यह कहता है कि उनकी कुरान 14 सौ साल पहले आई और जब हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम दुनिया में मौजूद थे तब उनके ऊपर यह कुरान उतारी गई दोस्तों आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो इस्लाम धर्म की पवित्र किताब कुरान शरीफ को पढ़ने में ज्यादा रुचि रखते हैं.
1. अमिताभ बच्चन: दोस्तों इस में सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन का आता है बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन दोस्तों यह बातें हम अपने पास से नहीं कह रहे हैं दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने खुद यह बात कही थी कि कुरान की आयत वह अक्सर पढ़ते रहते हैं क्योंकि उनको कुरान की आयत पढ़ने से सुकून मिलता है और उनके मन को शांति मिलती है यही वजह है कि अमिताभ बच्चन को जब भी समय मिलता है वह कुरान शरीफ जरूर पढ़ते हैं.

google


2. आमिर खान: दोस्तों इस देश में दूसरा नाम आमिर खान का आता है आमिर खान इस्लाम धर्म में बहुत ज्यादा रुचि रखते हैं यह खुद भी मुसलमान हैं और इन्हें कुरान पढ़ना काफी हद तक पसंद है आमिर खान अपने जीवन में इस्लाम धर्म की बहुत सी बातों को उतारना चाहते हैं और वह उस पर अमल करना चाहते हैं यह कुरान शरीफ को हमेशा पढ़ते रहते हैं और आपको बता दें कि आमिर खान कुछ साल पहले हज की यात्रा पर भी गए थे.
3. सलमान खान: दोस्तों वैसे तो सलमान खान बॉलीवुड के दबंग खान के लाते हैं और यह हर धर्म का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाते हैं उनके घर में गीता और कुरान दोनों पढ़ी जाती है क्योंकि उनकी मां एक हिंदू है और उनके बाप मुस्लिम सलमान खान कुरान की आयतों को बहुत पड़ते हैं और यह बात वह कई बार कह चुके हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *