Mensturation पर महिलाएं बात करने से कतराती हैं, माँ ही बेटी को रसोई और मंदिर जाने से रोकती हैं: राधिका आप्टे

February 3, 2018 by No Comments

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘पैड मैन’ में उनकी पत्नी का किरदार निभा रही अभिनेत्री राधिका आप्टे ने पुरषों और महिलाओं को Mensturation पर खुलकर बात करने की सलाह दी है। राधिका का कहना है कि Mensturation को लेकर बात करने में सिर्फ पुरष ही नहीं संकोच करते। बल्कि देश की महिलायें भी इस बारे में बात नहीं कर पाती हैं।
यहां तक की जब लड़की पीरियड्स आने शुरू होते है तो मां अपनी बेटी से इस मामले में बात करने से कतराती है। दरअसल राधिका आप्टे ने ये सब बातें आईएएनएस को एक इंटरव्यू के दौरान कहीं, जब उनसे ये पूछा गया कि क्या इस फिल्म से समाज में कोई बदलाव आएगा ?

राधिका ने कहा कि एक परिवार में बेटी के पीरियड की शुरुआत में मां उसके साथ इस बारे में खुलकर बातचीत नहीं करतीं। लड़कियों को रसोई में, मंदिर में जाने से रोका करती हैं। राधिका ने इसका जिम्मेदार सालों से महिलाओं को मिले माहौल को ठहराया है। इस फिल्म की मदद से समाज में पूरी तरह से बदलाव आएगा या नहीं लेकिन इतना तो तय है कि लोग Mensturation के मुद्दे पर खुलकर बात करेंगे, यह हमारे लिए काफी है।

आपको बता दें की फिल्म ‘पैडमैन’ की कहानी वास्तविक जीवन के एक नायक अरुणाचलम मुरुगंथम पर आधारित है, जो Mensturation से जुड़े Hygiene के मुद्दे पर जागरूकता लाने की कोशिश कर रही है। इस शख्स ने कम लागत में सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीन के जरिए एक नई क्रांति की शुरुआत की।
यह फिल्म 9 फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी जिसमें अक्षय कुमार के अलावा राधिका आप्टे, सोनम कपूर मुख्य भूमिका में हैं। राधिका का कहना है कि बतौर कलाकार मुझे दिल को छू लेने वाली इस कहानी का हिस्सा बनने पर गर्व है। इसके साथ फिल्म पैडमैन के साथ अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना फिल्म प्रोडूसर के तौर पर नई शुरुआत करने जा रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *