रफ़ी की आवाज़ का जादू बिखेरता “आप के हसीन रुख़ पे आज…”

November 21, 2017 by No Comments

सन 1966 में रिलीज़ हुई फ़िल्म बहारें फिर भी आएँगी में धर्मेन्द्र, माला सिन्हा, तनुजा और रहमान ने अहम् किरदार निभाए थे.फ़िल्म को शाहिद लतीफ़ ने निर्देशित किया था और इसके निर्माता थे गुरु दत्त. हालाँकि इस फ़िल्म ने उस वक़्त बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखाया था लेकिन इस फ़िल्म का एक गाना आज भी बहुत पसंद किया जाता है.

ये गाना है “आपके हसीन रुख़ पे आज नया नूर है”. इस गाने का संगीत ओ.पी नय्यर ने दिया था और इसे अपनी शानदार आवाज़ में मुहम्मद रफ़ी ने गाया था.इस गाने को अनजान ने लिखा था. हालाँकि इस गाने को सुनना ही लाजवाब है लेकिन इसे जिस तरह फ़िल्माया गया है वो भी ख़ूब है. गाने में धर्मेन्द्र प्यानो बजा रहे हैं और साथ ही साथ गा भी रहे हैं. इस गाने में तनुजा और माला सिन्हा की सुन्दरता भी देखते ही बनती है.

गाने में तीनों कलाकारों ने बेहतरीन अदाकारी की है. गाने के अंत में रहमान और देवेन वर्मा भी नज़र आते हैं. इस सब के बावजूद भी इस गाने का सबसे मज़बूत पक्ष रफ़ी की आवाज़ ही नज़र आती है. जिस अंदाज़ से इसे गाया गया है वो कमाल ही है. youtube पर गाने के वीडियो के नीचे जो लोग कमेंट कर रहे हैं वो भी सबसे अधिक रफ़ी की ही तारीफ़ करते नज़र आ रहे हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=GQblX2TmEZI

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *