राहुल ने मोदी को घेरते हुए पूछा ग़ज़ब का सवाल…

October 10, 2018 by No Comments

पाँच राज्यों मे होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों राजस्थान में हैं। यहाँ आज उन्होंने बीकानेर मे संकल्प रैली की। इससे पहले उन्होंने राज्य की राजधानी जयपुर में उन्होंने कार्यकर्ताऔं का उत्साह बढ़ाने के लिए यूवा कांग्रेस के साथ बैठक भी की ।


यूवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में यूथ कांग्रेस की अहम भूमिका होगी ।राहुल गांधी की उपस्थिति में इस बैठक में चुनाव में युवा उम्मीदवारों को मौका देने पर भी चर्चा हुई ।इस बैठक में राहुल गांधी के अलावा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, सीपी जोशी जैसे वरिष्ठ नेताऔं ने भी हिस्सा लिया।

इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार को भरतपुर में रोड शो भी किया था । इतना ही नहीं उन्होंने यहाँ चार बड़ी जनसभाएं भी की। जिसमें भारी जन सैलाब उमड़ा।इस रेली मे जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फ़िर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया।

उन्होंने बीजेपी की नीतियों पर जमकर हमला बोला ।उन्होंने जनता से कहा कि नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी ) ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। राहुल गांधी अक्सर जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहते हैं।यहाँ भी उन्होंने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहा। प्रधानमंत्री पर तंज़ करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी चुनाव प्रचार के दौरान कहते थे कि वह चौकीदार बनना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं बताया कि वह किसके चौकीदार बनना चाहते हैं।

राहुल ने नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह देश के किसानों के बजाय सिर्फ देश के 15-20 अमीर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का काम कर रहे हैं।कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को धौलपुर के मनिया क्षेत्र में भी जनसभा की थी । यहाँ अपने संबोधित मे उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में यूपु सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया था, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार ने किसानों को कर्ज़ से कोई राहत नहीं दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *