राफ़ेल डील पर राहुल ने मोदी को फिर घेरा:, ‘किसे बचा रही हैं रक्षा मंत्री!’

February 8, 2018 by No Comments

भाजपा के लिए राफेल डील का मुद्दा मुसीबत बनता जा रहा है। इस मुद्दे पर पार्टी के बड़े से बड़े और छोटे से छोटे नेता जवाब देने से बच रहे हैं।कांग्रेस लेकिन इस मामले में जाने नहीं देना चाहती और इसे एक बड़े भ्रष्टाचार का मामला बात रही है। इस डील पर जहाँ पहले रक्षा मंत्री ने कहा था कि वो इस डील के दाम को बता देंगी वहीं अब वो इस पर कह रही हैं कि ये टॉप सीक्रेट है।

इसी बात को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर सवाल पूछा है कि रक्षा मंत्री ने बयान क्यों बदला?उन्होंने कहा कि जहां नवंबर 2017 में ये कहा था कि वो इसके दाम बात देंगी वहीं अब वो इसे देश का सीक्रेट बता रही हैं। उन्होंने इस सवाल के साथ चार विकल्प भी दिए हैं जिसमें पहला है भ्रष्टाचार, दूसरा है मोदी जी को बचाने के लिए और तीसरा ये है कि मोदी जी के दोस्तों को बचाने के लिए। चौथे विकल्प में कहा गया है कि इनमें से सभी।

राहुल गाँधी इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तिगत भ्रष्टाचार का मामला बताते हैं. मोदी समेत भाजपा में सभी इस मामले में चुप हैं. सोशल मीडिया पर भी इस मामले में ख़ूब बहस चल रही है. जहाँ एक ओर बड़ी संख्या में लोग राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना कर रहे हैं वहीँ भाजपा समर्थक इस डील पर बचाव मुद्रा में हैं. जिस प्रकार कांग्रेस इस मुद्दे को बार-बार उठा रही है उससे ऐसा लग रहा है कि लोकसभा चुनाव में इसे कांग्रेस मुद्दा बना सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *