पीछे नहीं हटे राहुल, समर्थकों के साथ दी गिरफ़्तारी

October 26, 2018 by No Comments

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ शुक्रवार को सीबीआई मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया। राहुल ने सांकेतिक गिरफ्तारी दी और लोधी रोड पुलिस स्टेशन भी गए। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश का पैसा चुराया है। वह भाग सकते हैं, लेकिन बच नहीं सकते। दिल्ली में प्रदर्शन की कमान राहुल ने संभाली थी।

रिश्वतखोरी विवाद के बाद सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के मोदी सरकार के फैसले के विरोध में कांग्रेस ने शुक्रवार को देशभर में प्रदर्शन किया।दिल्ली में प्रदर्शन की कमानपार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने संभाली। उनके नेतृत्व में दयाल सिंह कॉलेज से सीबीआई मुख्यालय तक मार्च निकाला गया। राहुल ने बैरिकेड परचढ़कर धरना दिया। सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन के बाद राहुल ने गिरफ्तारी दी। इसके बाद वे लोधी रोड पुलिस स्टेशन की ओर रवाना हुए।

सीबीआई में नंबर-2 अफसर राकेश अस्थाना मीट कारोबारी मोइन कुरैशी से जुड़े मामले की जांच कर रहे थे। इस जांच के दौरान हैदराबाद का सतीश बाबू सना भी घेरे में आया। एजेंसी 50 लाख रुपए के ट्रांजैक्शन के मामले में उसके खिलाफ जांच कर रही थी। सना ने सीबीआई चीफ को भेजी शिकायत में कहा कि अस्थाना ने इस मामले में उसे क्लीन चिट देने के लिए 5 करोड़ रुपए मांगे थे।

अशोक गहलोत, अहमद पटेल, मोतीलाल वोरा, वीरप्पा मोइली और आनंद शर्मा समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने उस मार्च में हिस्सा लिया जो सीबीआई मुख्यालय पहुंचने से पहले एक विरोध प्रदर्शन में तब्दील हो गया। लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, भाकपा नेता डी राजा और तृणमूल कांग्रेस के नदीम-उल-हक भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *