राहुल ने अध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाख़िल किया; अमरिंदर ने कहा ‘राहुल होंगे बहुत अच्छे प्रधानमंत्री’

December 4, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आज अपनी पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाख़िल किया. ऐसा माना जा रहा है कि कोई और प्रत्याशी चुनाव में नहीं उतरेगा और इस कारण उनका अध्यक्ष बनना तय है. राहुल गाँधी ने पर्चा दाख़िल करने से पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाक़ात की. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में राहुल के अध्यक्ष चुने जाने को लेकर भारी उत्साह है. वरिष्ट कांग्रेस नेता डॉ कर्ण सिंह ने इस मौक़े पर कहा कि सोनिया जी ने कांग्रेस को नयी ऊंचाई पर पहुंचाया, हमने उनके नेतृत्व में कई चुनाव जीते और अब वक़्त आ गया है कि राहुल गाँधी पार्टी को आगे लेकर जाएँ.

इस मौक़े पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर आप मुझे पूछेंगे तो मुझे लगता है कि राहुल गाँधी बहुत अच्छे प्रधानमंत्री बनेंगे. वरिष्ट नेता कमल नाथ ने भाजपा नेताओं के बयान पर टिपण्णी करते हुए कहा कि क्या भाजपा अध्यक्ष का चुनाव होता है? क्या नितिन गडकरी चुने गए थे एक बैलेट प्रोसेस के ज़रिये..पहले उन्हें जवाब देने दीजिये. भाजपा बार बार ये कहती रही है कि कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं होता बल्कि ये एक परिवार के पास रहता है. हालाँकि कांग्रेस कहती रही है कि उसके यहाँ निष्पक्ष रूप से चुनाव होते हैं जैसा किसी अन्य पार्टी में नहीं होता.

राहुल पूछ रहे हैं मोदी से सवाल
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 6ठा सवाल पूछा. उन्होंने आज पूछा कि 7वें वेतन आयोग में ₹18000 मासिक होने के बावजूद फिक्स और कांट्रैक्ट पगार ₹5500 और ₹10000 क्यों?. राहुल ने ट्वीट किया,”प्रधानमंत्रीजी- 6ठा सवाल: भाजपा की दोहरी मार, एक तरफ युवा बेरोजगार..दूसरी तरफ़ लाखों, फिक्स पगार और कांट्रैक्ट कर्मचारी बेज़ार”. राहुल रोज़ एक सवाल प्रधानमंत्री से पूछ रहे हैं. अब तक 6 सवाल हो चुके हैं लेकिन भाजपा की ओर से कोई जवाब इस पर नहीं आया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *