राहुल गांधी आये दबंग मूड में, रैली में सीएम के खिलाफ लगवाए ऐसे नारे कि…

February 9, 2019 by No Comments

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडिशा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर जमकर हमला किया। राहुल गांधी ने यह आरोप भी लगाया कि नवीन पटनायक और नरेंद्र मोदी मिलकर आदिवासियों की जमीन छीन रहे हैं. जहां एक तरफ राहुल गांधी ने चौकीदार ही चोर के शब्दों को फिर से दोहराया तो दूसरी तरफ नवीन पटनायक को मोदी के रिमोट कंट्रोल पर चलने वाला बताया.
राहुल गांधी के भाषण को सुनकर वहां बैठे लोगों ने मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये. आपको बता दें कि जैसे ही लोगों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के लिए मुर्दाबाद के नारे लगाए राहुल गांधी ने उन लोगों को रोकते हुए कहा कि ‘मुर्दाबाद मत कहिए भैया.

google


यह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को शोभा नहीं देता है ।मुर्दाबाद के नारे तो आर एस एस और बीजेपी के नेता लगाते है ।हम प्यार से जोड़ने का काम करते हैं और हम प्यार से ही इन लोगों को हराएंगे ।राहुल गांधी के ऐसा कहने पर लोगों ने तालियां बजानी शुरू कर दी और साथ ही राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे भी लगाए.
राहुल गांधी ने कहा कि हमने 2 दिन में 3 राज्यों -मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ ,राजस्थान में किसानों का कर्जा माफ करके दिखा दिया यदि हमारी सरकार 2019 में बनती है तो हम आपसे वादा करते हैं कि हम आप को न्यूनतम आय की गारंटी देंगे. राहुल गांधी ने कहा कि मजाक और झूठ का समय खत्म हो चुका है अब मिनिमम इनकम का समय आ गया है.

google


राहुल गांधी ने कहा कि नवीन पटनायक ने आपको भ्रष्टाचार दिया ,चिटफंड घोटाला दिया. मोदी ने राफेल घोटाला किया, पहले तो नोटबंदी जैसा घटिया काम किया उसके बाद नोटबंदी जैसे बुरे समय में आपकी जेब का पैसा छीनकर नीरव मोदी ,अनिल अंबानी जैसे उद्योगपतियों को दे दिया.
राहुल गांधी ने आदिवासियों के इलाकों के विकास के लिए पिछड़ा वर्ग सहायता निधी के कम आकलन के लिए एनडीए सरकार की आलोचना की. राहुल गांधी ने अपनी रैली के समापन भाषण में लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की और कहा कि यदि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो आदिवासियों और उनकी जमीन, जल और जंगल का हम संरक्षण करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *