राफ़ेल डील पर राहुल गाँधी ने PM को घेरा, “शर्मनाक तो ये है… “

November 18, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा है. इस बार उन्होंने राफ़ेल फाइटर जेट डील पर सरकार को घेरने की कोशिश की है. उन्होंने एक ट्वीट के ज़रिये कहा,”डिअर आरएम्, शर्मनाक तो ये है कि आपके बॉस आपको चुप करा रहे हैं.कृपया हमें बताइये..
1. प्रत्येक राफ़ेल जेट की आख़िरी क़ीमत क्या थी? 2.क्या पीएम् ने पेरिस में ख़रीददारी की घोषणा करने से पहले CCS (कैबिनेट समिति ऑफ़ सिक्यूरिटी) की इजाज़त ली थी.3.पीएम् ने क्यूँ ये डील HAL जैसे अनुभवी को छोड़कर अनुभवहीन AA रेटेड व्यापारी को दी?”

इस पूरे मामले में केंद्र सरकार लगातार चुप्पी बनाए हुए है. राहुल ने इसके पहले भी इस डील के बारे में केंद्र सरकार से सवाल पूछे हैं. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बारे में कहा था कि 36 राफ़ेल लड़ाकू विकान की ख़रीद के बारे में जो आरोप लग रहे हैं वो “शर्मनाक” हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस फ्रांस की कंपनी दसाल्त एविएशन से हुई डील पर कहा है कि ये नियमों का उल्लंघन है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री ने एक व्यापारी को फ़ायदा पहुंचाने के लिए सौदा बदल दिया है. इस पूरे मामले में भाजपा के नेता कोई ख़ास बात नहीं करना चाह रहे हैं जबकि कांग्रेस इसे चुनाव में मुद्दा बनाने की तैयारी में है.

अगले माह गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पूरी ताक़त से मैदान में हैं. जहाँ कांग्रेस इस मुद्दे को उठाकर कुछ फ़ायदा उठाने की कोशिश में है वहीँ भाजपा चुनाव के दौरान इस मुद्दे को बिलकुल चर्चा में नहीं आने देना चाहती.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *