कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहले विदेशी दौरे पर गए राहुल गांधी, बहरीन में हुआ भव्य स्वागत

January 8, 2018 by No Comments

बहरीन: कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी अपनी पहली विदेश यात्रा पर खाड़ी देश बहरीन गए हैं। राहुल गांधी यहाँ पर भारतीय मूल के लोगों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे और बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस बिन सलमान अल खलीफा से भी मुलाकात करेंगे।
ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपल ऑफ इंडियन ऑरिजन के सदस्यों ने राहुल का एयरपोर्ट पर काफी गर्मजोशी से स्वागत किया।
कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, राहुल गांधी आज गांधी ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ओरिजिन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के विदाई सत्र शिरकत करेंगे।
इस कार्यक्राम में करीब 50 देश हिस्सा ले रहे हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो राहुल का बहरीन दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सबकी नजरें एक बार फिर उनके भाषण पर टिकी हुई हैं।

भारत से बहरीन रवाना भी इस दौरे के लिए काफी उत्साहित नजर आये। उन्होंने एनआरआई लोगों से मिलने की खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि हमारे देश के लोग पूरी दुनिया में फैले हुए हैं और ये बेहद खास है कि बहरीन में बैठक और मुलाकात का मौका मिलेगा।
इस दौरे से पहले राहुल ने सोशल मीडिया साइट ट्वीट कर कहा-अप्रवासी भारतीय हमारी सौम्य ताकत के प्रतिनिधि और विश्व में हमारे देश के ब्रांड एंबेसडर होते हैं। बहरीन में अपने देशवासियों के साथ मुलाकात और उन्हें संबोधित करने को लेकर खुश हूं। बताया जा रहा है की राहुल 9 जनवरी को भारत वापिस लौटेंगे।

राहुल के विदेशी दौरे को बीजेपी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल करने का नाम दे रही है। बीजेपी प्रवक्ता जेवीएल नरसिम्हा राव ने इस मामले में ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी मोदी जी की नकल कर रहे हैं। मोदी जी की तरह, राहुल महाविद्यालय,मंदिरों और अब NRI के पास गए। “नकल” प्रशंसा का सबसे अच्छा रूप है,लेकिन यह सफलता नहीं देता है। लोग अक्सर नकल का आनंद लेते हैं लेकिन वास्तविक चीज़ के लिए सीटी बजाते है,वोट देते हैं।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *