ठियोग से कांग्रेस प्रत्याशी ने बताये राहुल गाँधी के पांच सिद्धांत…

ठियोग सीट से कांग्रेस की वरिष्ट नेता विद्या स्टोक्स का पर्चा ख़ारिज हो जाने के बाद दीपक राठौर को पार्टी की तरफ़ से चुनाव में भागीदारी का मौक़ा मिला है. राठौर ने इसके बाद एक अंग्रेज़ी अखबार से बातचीत की है और कहा है कि वो स्टोक्स से समर्थन मांगेंगे.

राठौर ने इसके अलावा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि राहुल कभी कंफ्यूज नहीं होते और अगर कुछ ग़लती भी हो रही है तो वो दुबारा उस पर काम करते हैं. दीपक बताते हैं कि राहुल के पांच सिद्धांत हैं- सत्य, अहिंसा, अन्तोदय, स्वराज और स्वाभिमान.

उन्होंने बताया कि जब उन्हें ठियोग विधानसभा से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने इन्हीं पांच सिद्धांतों को अपने ऊपर अप्लाई किया. ठियोग के उद्देर गांव से ताल्लुक़ रखने वाले ठाकुर बताते हैं कि जब वो सोलन में था तब से ही राजनीति में आ गए और NSUI के ज़रिये अपनी शुरुआत की.

ठाकुर की बातों से ऐसा लगता है कि वो कांग्रेस उपाध्यक्ष से ख़ासे प्रभावित हैं. वो बताते हैं कि उनकी राहुल से पहली मुलाक़ात सन 2008 में हुई थी. उन्होंने बताया कि बीते इतने सालों में उन्होंने पार्टी के लिए 21 राज्यों में काम किया है.

हिमाचल प्रदेश चुनाव में अब 15 दिन से भी कम बचे हैं. ऐसे में एक एक सीट महत्वपूर्ण हो गयी है. ठियोग सीट कांग्रेस की मज़बूत सीट कही जाती है लेकिन यहाँ विद्या स्टोक्स के लिए भारी समर्थन है. ठाकुर की जीत अब इस बात पर निर्भर कर रही है कि 90 वर्षीय स्टोक्स उनका समर्थन करती हैं या नहीं. हालाँकि स्टोक्स के क़रीबी मानते हैं कि वो चाहती हैं कि सीट किसी भी हालत में भाजपा के पास ना जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.