बहरीन में बोले राहुल- देश को अगले 6 महीने में एक ‘नई चमकदार कांग्रेस पार्टी’ देंगे

January 9, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी अपनी पहली विदेश यात्रा पर मिडिल ईस्ट देश बहरीन गए हैं। राहुल ने बहरीन में बसे भारतीय नागरिकों से जुड़ने के लक्ष्य के तहत एक प्रोग्राम को संबोधित किया।
भारतीयों के ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ऑरिजन (जीओपीआईओ) को संबोधित करते हुए राहुल ने देश के लिए अपना दृष्टिकोण पेश करते हुए तीन प्राथमिकताओं का जिक्र किया। उन्होंने प्रवासी भारतीय समुदाय को आश्वस्त किया कि वह आने वाले 6 महीनों में एक ‘नई चमकदार कांग्रेस पार्टी’ देंगे।
राहुल ने वहां पर भारत की नरेंद्र मोदी सरकार की राजनीति की बात रखी। उन्होंने कहा कि इस वक़्त भारत में माहौल ऐसा है कि सरकार में दलितों को पीटा जा रहा है, पत्रकारों को धमकाया जा रहा है और जजों की रहस्यमयी मौत हो रही है।
भारत आज आजाद तो है, लेकिन यह एक बार फिर खतरे में हैं। सरकार रोजगार पैदा करने में विफल रही है। रोजगार नहीं होने से युवाओं में गुस्सा है। सभी धर्मों के लोगों को साथ लाने की बजाय सरकार रोजगारविहीन युवाओं के गुस्से को सामुदायिक नफरत में बदल रही है। देश में ‘गंभीर समस्या’ के मद्देनजर उन्होंने प्रवासी भारतीयों से आग्रह किया कि वे इस समस्या का समाधान करने में मदद करे और इस पुनर्गठन का हिस्सा बनें।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस की प्राथमिकताएं हैं रोजगार, अच्छा स्वास्थ्य तंत्र और एक शिक्षा प्रणाली। जिसपर काम करके भारत को बेहतर देश बनाया जा सकता है।

आपको बता दें की अध्यक्ष पद संभालने के बाद से राहुल का यह पहला विदेशी दौरा है, जिसमें वह बहरीन में राजकीय अतिथि हैं। राहुल ने यहां बहरीन के शहजादे शेख सलमान बिन हमद अल खलीफा से मुलाकात की और और उन्हें ‘द डिस्कवरी ऑफ इंडिया’ सहित कुछ किताबें तोहफे में दीं। इसके साथ उन्होंने दोनों देशों के परस्पर हित के विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *