राजनीति में अच्छे होने के साथ निशानेबाजी में भी अव्वल हैं राहुल गांधी !

October 28, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को विपक्षी दल जितना भी बेवकूफ और पप्पू कहकर संबोधित कर लें, लेकिन असल में विपक्षी दल राहुल की प्रतिभा से भली-भांति वाकिफ है। इस बात का संकेत बीजेपी को गुजरात विधानसभा चुनाव में देखने को मिल रहा है। बीते 22 सालों से गुजरात में बीजेपी राज कर रही है। लेकिन इन विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए राहुल गाँधी कई रणनीतियों पर काम कर रहे हैं।
आपको बता दें की राजनीति में तो राहुल अपने जौहर दिखा रहे हैं, लेकिन वह इसके अलावा अन्य कई चीज़ों में भी बहुत ही प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने अपनी इस प्रतिभा को आजतक सबसे छिपाकर रखा हुआ था। गौरतलब है कि हाल ही में राहुल नें जापानी मार्शल आर्ट की फॉर्म एकिडो में ब्लेक बेल्ट होने का खुलासा किया था।

इसके बाद राहुल के एक अन्य छिपे हुए आर्ट का पता चला है, वो ये है की राहुल गाँधी शूटिंग में नेशनल चैंपियन भी हैं। इस सन्दर्भ में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक सर्टिफिकेट शेयर किया जा रहा है, जिसमें राहुल द्वारा 32वें राष्ट्रीय नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की बात कही गई है। जोकि दिल्ली में ही 26 दिसंबर 1988 से 5 जनवरी, 1989 तक हुई थी।
हालांकि इस सर्टिफिकेट में दावा किया जा रहा है कि राहुल ने शूटिंग की 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टर कैटेगरी में फर्स्ट आये थे। जिसे द नेशनल राय़फल एसोशियशन ऑफ इंडिया द्वारा जारी किया गया है। सर्टिफिकेट की इस तस्वीर को ट्विटर पर सौरभ राय नाम के यूज़र द्वारा शेयर किया गया है।
सौरभ राय के अकाउंट पर दी गई डिटेल के मुताबिक ये पता चलता है कि यह शख्स इंडियन नेशनल कांग्रेस और एनएसयूआई का सदस्य है।

आपको बता दें हाल ही में भारतीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी से देश में स्पोर्ट्स के विकास पर उनकी राय के बारे में पूछा था। इस सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा था कि उनकी ज़िंदगी में स्पोर्ट्स की काफी इम्पोर्टेंस हैं और ये हमेशा से ही रहा है। मैं इसके प्रति काफी एक्टिव रहता हूँ और कम से कम एक घंटा तो खेलता हूँ। हालांकि बीते कुछ वक़्त से मैं खेल नहीं पा रहा हूँ। इस दौरान ही राहुल ने खुद को ब्लेक बेल्ट होने वाली बात कही थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *