अब तो राहुल गाँधी मेरे भी बॉस बन गए हैं: सोनिया गांधी

February 8, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी आज को पार्टी की संसदीय दल की बैठक में शामिल हुई। इस बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने राहुल गाँधी की तारीफ़ की। सोनिया गांधी ने राहुल को अपना बॉस बताया। सोनिया गाँधी ने पार्टी में अपनी भूमिका को लेकर तमाम शंकाओं और अफवाहों पर पूर्ण विराम लगाने की कोशिश की।
“कांग्रेस का अब एक नया अध्यक्ष है और मैं आपकी तरफ से और अपनी तरफ से उन्हें शुभकामनाएं देती हूं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी मेरे बॉस हैं। नए बॉस के बारे में मेरे मन में कोई शक नहीं है, उम्‍मीद है आप सब मिलकर राहुल के साथ काम करेंगे। सोनिया ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं की गुजरात चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए काफी तारीफ़ की।
उन्होंने कहा कि गुजरात में हमने कठिन परिस्थितियों में कांग्रेस के लिए नतीजे काफी आये हैं, इसके साथ राजस्थान के उपचुनाव में भी हमने जो नतीजे दिए हैं वह हमारे लिए बहुत उत्साहिक हैं। सोनिया गांधी ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।
सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार प्रचार के रूप में अपनी मार्केटिंग भी ज्यादा कर रही है, लेकिन परिणाम नहीं दे रही है। ऐसा इसलिए है क्यूँकि मोदी सरकार वास्तविकता से दूर है, प्रचार और झूठ पर जी रही है, लोकसभा में प्रधानमंत्री का भाषण इसका प्रमाण है।
उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ‘अधिकतम पब्लिसिटी, न्यूनतम सरकार’ और ‘अधिकतम मार्केटिंग, न्यूनतम डिलिवरी’ के तौर पर काम कर रही है। उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने संवैधानिक संस्‍थाओं को कमजोर कर दिया है। सरकार ने संसद, सुप्रीम कोर्ट और मीडिया को कमजोर कर दिया. उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार के देश के विकास और अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर सरकार के दावे गलत हैं। नई नौकरियां मिल नही रहीं, बल्कि लोगों की पुरानी नौकरियां भी इनके कारण जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए हम समान सोच वाले दलों के साथ काम करेंगे ताकि भारत लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता, सहिष्णुता और आर्थिक प्रगति के रास्ते पर चले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *