चुनावी माहौल में राहुल ने मोदी को नज़रों से घेरा..

October 31, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौक़े पर आज कुछ ऐसा हुआ जो शायद कई सालों तक याद रखा जाएगा. बहुत दिनों बाद एक ऐसा मौक़ा आया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आमने-सामने थे और जबकि दोनों नेता आमने-सामने थे तो फोटोग्राफर्स का भी ये फ़र्ज़ था कि वो दोनों नेताओं की साथ में फ़ोटो खींच लें और इसी में एक तस्वीर दोनों नेताओं की साथ में आ गयी.

https://twitter.com/IndianExpress/status/925243315380875264

कहने को तो ये महज़ एक तस्वीर है लेकिन इस तस्वीर में शामिल चार नेताओं में से तीन नेताओं के एक्सप्रेशन बहुत कुछ कह रहे हैं. इस तस्वीर को देख कर ऐसा लग रहा है कि राहुल मोदी की निगाहों में निगाहें मिला कर बात करना चाहते हैं वहीँ मोदी उनसे मुख़ातिब होना नहीं चाहते. मोदी और राहुल के अलावा राजनाथ सिंह भी तस्वीर में मौजूद हैं. राजनाथ को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो इस पूरे मामले में बिना दख़ल दिए मज़ा ले रहे हैं. इस तस्वीर में इन तीन नेताओं के अलावा लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी हैं. महाजन की तस्वीर से ऐसा साफ़ नज़र आ रहा है कि वो भी दोनों नेताओं के मामले में पड़ना नहीं चाहतीं.

इस तस्वीर को देखकर कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी का दौर अब जा रहा है और राहुल गाँधी उन पर हावी हो रहे हैं. वहीँ राजनाथ सिंह की हल्की सी मुस्कान इस बात की ओर इशारा कर रही है कि वो दोनों तरफ़ से फ़ायदे में हैं.

जानकारों के मुताबिक़ इस तस्वीर से गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की भी झलक दिख रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *